मेघालयः मोदी सरकार पर लगा ऐसा गंभीर आरोप

Daily news network Posted: 2018-02-04 08:29:19 IST Updated: 2018-02-04 08:29:19 IST
मेघालयः मोदी सरकार पर लगा ऐसा गंभीर आरोप

तुरा

मेघालय में गारो बैपटिस्ट कन्वेंशन के महासचिव जे आर संगमा ने केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर ईसाई मिशनरियों के लिए अड़चनें खड़ी करने का आरोप लगाया है।

 

 


संगमा ने कहा कि भारत आने के इच्छुक अमेरिका के बहुत से सामाजिक कार्यकर्ताओं तथा अमेरिकन बैपटिस्ट मिशनरी सोसायटी के लोगों को वीजा देने से इन्कार कर दिया गया है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, मैं समझता हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अल्पसंख्यकों के प्रति अपनी सरकार के दृष्टिकोण को लेकर जनता के संदेह को दूर कर पाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

 

 


 

राज्य में आगामी 27 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के संदर्भ में उन्होंने कहा कि यहां जबरदस्त चुनावी संघर्ष है, लेकिन ईसाई संगठनों के बहुत से नेता भाजपा के दृष्टिकोण को लेकर आशंकित हैं। शिक्षाविद् एंथनी गामा ने कहा कि पूर्वोत्तर की जनता दशकों से कांग्रेस पर भरोसा जताती रही है लेकिन अब इस पार्टी का पतन हो रहा है। कांग्रेस की इस स्थिति के कारण राज्य में भाजपा को पैर पसारने का मौका मिला है। अब कांग्रेस के लिए अपनी खोई स्थिति वापस पाना बड़ी चुनौती है।