हर मोर्चे में विफल हुई सरकार, कांग्रेस का आरोप

Daily news network Posted: 2018-01-07 18:22:19 IST Updated: 2018-01-07 18:22:19 IST
  • सर्वानंद सोनोवाल नेतृत्वावाधीन राज्य की भाजपा गठबंधन सरकार कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि हर मोर्चे में विफल प्रतीत हो रही है । मुख्यमंत्री के समग्र ग्राम विकास योजना में हुए अनियमितताओं पर सीबीआई जांच, ट्रैक्टर क्रय में भ्रष्टाचार तथा राज्य सरकार द्वारा घोषित दस हजार ट्रैक्टर में अब तक एक भी ट्रैक्टर

असम

सर्वानंद सोनोवाल नेतृत्वावाधीन राज्य की भाजपा गठबंधन सरकार कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि हर मोर्चे में विफल प्रतीत हो रही है । मुख्यमंत्री के समग्र ग्राम विकास योजना में हुए अनियमितताओं पर सीबीआई जांच, ट्रैक्टर क्रय में भ्रष्टाचार तथा राज्य सरकार द्वारा घोषित दस हजार ट्रैक्टर में अब तक एक भी ट्रैक्टर वितरण नहीं करना इस बात को दर्शाता है कि सब कुछ ठीक- ठाक नहीं है । 

 

 




यह आरोप है नाजिरा के कांग्रेसी विधायक देवव्रत सैकिया का । सैकिया ने बीते चार जनवरी को प्रचार माध्यम के नाम भेजे एक प्रेस बयान में कहा कि सिर्फ ट्रैक्टर वितरण से राज्य के कृषि की हालत नहीं सुधरेगी । पूंजी की अभाव के चलते बीते दो साल से जल सिंचाई परियोजनाएं बेकार पड़ी हुई हैं । 

 




 

बिना पानी के फसल होगी कैसे ? साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम पार्टल में 113 ट्रैक्टरों के लिए पंजीयन होने के बावजूद हर कंपनी के नाम एक-एक डीलर का इंतजाम कर कृषि विभाग ने भ्रष्टाचार को मौका दिया है । फसल बीमा परियोजना का किर्यान्वयन सरकार नहीं कर पा रही है । प्रेस बयान में आगे आरोप लगाया गया है कि चाय श्रमिकों के कैसलेश लेनदेन के प्रति आकृषित करने की परियोजना भी पलॉप साबित हुई है। 

 

 




 

शिक्षा के क्षेत्रों में भी भाजपा सरकार  अप्रादेशिकृत विद्यालय के शिक्षक के साथ-साथ कंयूयटर शिक्षकों की नौकरी नियमित नहीं कर उनके साथ खिलवाड़ कर रही है । शिवसागर जिले के वेतन है वंचित अतिरिक्त 1530 शिक्षकों का भविष्य अंधकार में लटका हुआ है । 






स्वास्थ्य विभाग की असफलता पर आरोप लगाते हुए सैकिया ने कहा है कि कई चिकित्सालयों के निर्माण कार्य संपूर्ण हो जाने के बाद भी ज़रुरी चिकित्सक, नर्स, टेकनिसियन आदि नियुक्ति नहीं होने के कारण अस्पतालों में सेवा  अपलब्ध नहीं हो पा रही है ।