असम से गायब लड़की बांग्लादेश में मिली, धर्म बदलकर कर डाला ऐसा काम

Daily news network Posted: 2018-04-04 18:39:07 IST Updated: 2018-06-06 14:49:11 IST
असम से गायब लड़की बांग्लादेश में मिली, धर्म बदलकर कर डाला ऐसा काम
  • असम के करीमगंज से गाायब हु़ई लडकी को बांग्लादेश पुलिस ने बुधवार को ढाका से गिरफ्तार किया है। लड़की के माता-पिता ने उसके अपहरण की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी।

असम के करीमगंज से गाायब हु़ई लडकी को बांग्लादेश पुलिस ने बुधवार को ढाका से गिरफ्तार किया है। लड़की के माता-पिता ने उसके अपहरण की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। लेकिन अब यह बात सामने आई है कि लड़की अपने बांग्लादेशी प्रेमी से शादी करने के लिए गैर-कानूनी तरीके से बांग्लादेश भाग गई और उससे शादी कर ली। बांग्लादेश पुलिस ने अवैध रूप से देश में प्रवेश के आरोप में लड़की को गिरफ्तार कर लिया है।


 करीमगंज के पुलिस ने बताया है कि मौसमी दास 12 मार्च को गायब हो गई थी। वह भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे अंदरुनी गांव की रहने वाली है। वह रबीन्द्रसदन गल्र्स कॉलेज की छात्रा है और छठे सेमेस्टर में पढ़ रही है। परिजनों ने तलाश के बाद उसके अपहरण की बात कहते हुए मामला दर्ज कराया था।

 


 बुधवार को उन्हें पता चला कि लड़की को बांग्लादेश में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंत्रालय से संपर्क साध लड़की को भारत लाने की तैयारी शुरू कर दी है।


 बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक पुलिस थाने से एक वीडियो सामने आई थी। जिसमें एक लड़की अपनी मर्जी से भारत से आने की बात कह रही है। करीमगंज पुलिस ने पाया कि ये लड़की वही है जिसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज है। वो बांग्लादेश से आए एक साड़ी विक्रेता के साथ प्रेम के बाद वहां आ गई।


 साड़ी बेचने असम आए नुमान जफर बादशाह से लड़की करीमगंज में मिली और प्यार के बाद 13 मार्च को त्रिपुरा के रास्ते बांग्लादेश पहुंच गई। ढाका जाकर उसने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाया और प्रेमी से शादी कर ली। लड़की ने अपना नाम भी फातिमा जन्नत रख लिया है। पुलिस का कहना है कि कानूनी प्रकिया के तहत लड़की को वापस लाने की कोशिश की जा रही है।