पूर्व विधायक माइकल संगमा दिल का दौरा पड़ने से निधन

Daily news network Posted: 2019-08-14 11:02:07 IST Updated: 2019-08-14 11:02:07 IST
पूर्व विधायक माइकल संगमा दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • पूर्व विधायक माइकल संगमा का मंगलवार तड़के दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। इकतालिस वर्षीय संगमा का देहांत टिकरीकिल्ला स्थित उनके निवास पर हुआ। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। वर्ष 2018 में मेघालय विधानसभा चुनावों में टिकरीकिल्ला विधानसभा सीट से संगमा को हार का सामना करना पड़ा।

शिलॉन्ग।

पूर्व विधायक माइकल संगमा का मंगलवार तड़के दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। इकतालिस वर्षीय संगमा का देहांत टिकरीकिल्ला स्थित उनके निवास पर हुआ। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। वर्ष 2018 में मेघालय विधानसभा चुनावों में टिकरीकिल्ला विधानसभा सीट से संगमा को हार का सामना करना पड़ा।

 


 मेघालय की टिकरीकिल्ला सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार जिमी संगमा को जीत मिली थी। उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार राहीनाथ बारचुंग को 1407 मतों से हराया था।

 


 बता दें कि सोमवार को टिकरीकिल्ला में उन्होंने ईद के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से मुलाकात की थी। वहां से लौटने के बाद उन्हें तबीयत ठीक नहीं लगी तो वे अपने कपरे में आराम करने चले गए। मंगलवार सुबह 7.30 बजे अचानक उनका निधन हो गया। उन्हें हाइपरटेंशन की बीमारी थी।


 उनके दोस्तों और स्थानीय चर्च के पादरी बीनोई के अनुसार संगमा बहुत अच्छे इंसान थे। वे हमेशा लोगों की मदद किया करते थे। टिकरीकिल्ला क्षेत्र के गारो छात्र संघ के नेता संगमा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर साल 2013 में टिकरीकिल्ला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस नेता राहीनाथ बारचुंग को हराया था। मुकुल संगमा सरकार में वे गठबंधन में शामिल हो गए। जिसके बाद उन्हें संसदीय सचिव बनाया गया।

 


 

 साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार जिमी संगमा के हाथों हार का समाना करना पड़ा। बुधवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।