त्रिपुरा में हुई पूर्वोत्‍तर के लिए नीति फोरम की पहली बैठक

Daily news network Posted: 2018-04-11 18:57:53 IST Updated: 2018-04-11 19:20:40 IST
त्रिपुरा में हुई पूर्वोत्‍तर के लिए नीति फोरम की पहली बैठक
  • अगरतला में पूर्वोत्‍तर के लिए नीति फोरम की हुई पहली बैठक का उद्घाटन पूर्वोत्‍तर क्षेत्र के विकास मंत्री डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह और नीति आयोग के उपाध्‍यक्ष डॉक्‍टर राजीव कुमार ने संयुक्‍त रूप से किया।

अगरतला।

अगरतला में पूर्वोत्‍तर के लिए नीति फोरम की हुई पहली बैठक का उद्घाटन पूर्वोत्‍तर क्षेत्र के विकास मंत्री डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह और नीति आयोग के उपाध्‍यक्ष डॉक्‍टर राजीव कुमार ने संयुक्‍त रूप से किया।


 बैठक में त्रिपुरा, नगालैण्‍ड और मेघालय के मुख्‍यमंत्रियों के अलावा नीति आयोग और केन्‍द्र सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

 

 अगरतला में डॉ. जितेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पूर्वोत्तर के लिए नीति आयोग फोरम की रचना पूर्वोत्तर मंत्रालय, पूर्वोत्तर परिषद और नीति आयोग के बीच संकलन के लिए अवसर प्रदान करता है।

 


 उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार के शासन के दौरान बांस के लिए भारतीय वन अधिनियम में सुधार, पूर्वोत्‍तर परियोजनाओं के लिए 100 प्रतिशत केंद्रीय आवंटन, और उत्‍तर पूर्व पर्यटन परिषद जैसे निर्णय लिए गए हैं। नीति आयोग के उपाध्‍यक्ष डॉ. राजीव कुमार ने कहा कि बैठक में बुनियादी ढांचा और कनेक्‍टिविटी पर जोर दिया गया है।