भाजपा विधायक ने दिया एेसा बयान, दर्ज हुर्इ एफआर्इआर

Daily news network Posted: 2018-07-11 14:22:34 IST Updated: 2018-07-12 10:09:39 IST
  • एनआरसी अपडेशन के कामकाज पर असंतोष प्रकट करते हुए विवादित बयान देने वाले भाजपा विधायक शिलादित्य देव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर दिसपुर थाने में दर्ज कराई गई है।

गुवाहाटी।

एनआरसी अपडेशन के कामकाज पर असंतोष प्रकट करते हुए विवादित बयान देने वाले भाजपा विधायक शिलादित्य देव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर दिसपुर थाने में दर्ज कराई गई है। कृषक श्रमिक उन्नयन परिषद के अध्यक्ष प्रदीप कलिता ने देव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। कलिता ने कहा कि देव एनआरसी, बांग्लादेश और विदेशियों को लेकर लगातार विवादित बयान देते आ रहे हैं।6 जुलाई को भी देव ने विवादित बयान दिया था।

 

 भाजपा विधायक ने सुप्रीम कोर्ट की घोर अवमामना की

 उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में तैयार हो रहे ड्राफ्ट एनआरसी को स्वीकार करना तकलीफदेह है। ऐसा बोल कर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की अवमानना की है।शिलादित्य देव जैसे जनप्रतिनिधि द्वारा राज्य की शांति और कानून व्यवस्था को नुकसान पहंचाने वाली टिप्पणी करना दुर्भाग्यजनक हैं।


कलिता ने दी भाजपा विधायक का चुनौती

 कलिता ने भाजपा विधायक को ये साबित करने की चुनौती दी कि एनआरसी अपडेशन के काम में बांग्लादेशियों को नियुक्त किया गया है। देव ने कहा था कि कई जिलों में डाटा एंट्री ऑपरेटर के काम में कई बांग्लादेशियों को लगाया गया है। कलिता ने देव को उनके आरोपों से संबंधित सबूत सार्वजनिक करने को कहा।


कड़ी कारवाई की मांग

 कलिता ने कहा कि अगर ऐसा हो रहा है तो उनकी सरकार हाथ पर हाथ रखकर क्यों बैठी है। उन्होंने सरकार से एेसे सभा राजनीतिज्ञों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाई किये जाने की मांग की हैं जो एनआरसी अद्यतन के काम में अड़ंगा लगाने की कोशिश में लगे हैं।