हज पर जा रहे थे असम के मुस्लिम, नकली टिकट थमाकर पैसे ले उड़ी एजेंसी

Daily news network Posted: 2019-08-04 18:16:56 IST Updated: 2019-08-04 18:16:56 IST
हज पर जा रहे थे असम के मुस्लिम, नकली टिकट थमाकर पैसे ले उड़ी एजेंसी
  • असम समेत पूर्वोत्तर भारत के 95 मुस्लिम हज पर जाने वाले थे लेकिन टूर कंपनी नकली टिकट थमाकर पैसे ले उड़ी।

गुवाहाटी

पूर्वोत्तर भारत के असम और अन्य राज्यों से सऊदी अरब के मक्का में हज करने जाने वाले यात्रियों के साथ धोखाधड़ी होने का मामला सामने आया है। खबर है कि असम के हज यात्रियों को एक ट्रेवल एजेंसी द्वारा हवाई यात्रा के नकली टिकट थमाकर उनके पैसे लेकर भाग गई। ठगी के शिकार होने वालों में असम के 28 समेत कुल मिलाकर 95 लोग शामिल हैं। 

 

करोड़ों रूपयों की ठगी

बताया गया है कि हज यात्रा को जाने वाले इन मुस्लिम यात्रियों के साथ कोलकाता स्थित अलहबीबी टूर्स एंड ट्रेवल्स नाम की एजेंसी ने ठगी की है। ठगी का शिकार होने वाले लोगों का कहना है कि इस एजेंसी ने उनके करोड़ों रूपए ठग लिए है। इस एजेंसी ने प्रत्येक यात्री से हज यात्रा के टिकट के नाम पर 4.5 लाख रूपए लिए थे। इसके बाद उनको नकली टिकट थमा दिए।

 

टिकट से लेकर वीजा तक फर्जी

ट्रेवल एजेंसी ने लोगों के साथ किस तरह से ठगी की है इसको जानकर हर कोई हैरान हो सकता है। इस एजेंसी ने हज यात्रा के लिए जाने वाले लोगों से टिकट से लेकर वीजा तक फर्जी दे दिया। इन सभी को बताया गया था कि उनकी यात्रा कोलकाता से श्रीलंका होकर कराई जाएगी।

 

फर्जी निकली एजेंसी

मामला सामने आने पर असम विधानसभा के डिप्टी स्पीकर तथा स्टेट हज कमेटभ् के वाइस प्रेसिडेंट अनिमुल हक लश्कर ने संज्ञान लिया। उन्होंने कहा है कि यह एजेंसी फर्जी है और इसके पास टूर प्रोग्राम कराने के लिए वैध रजिस्ट्रेशन अथवा लाइसेंस भी है। हालांकि मामले को लेकर पुलिस जांच चल रही है और यात्रा पर जाने वाले लोगों को अपने—अपने स्थानों पर वापस लौटने को कहा गया है।