सबसे गरीब मुख्यमंत्री रहे माणिक सरकार को अब चाहिए नया घर और बड़ी गाड़ी

Daily news network Posted: 2018-04-21 09:53:57 IST Updated: 2018-04-21 17:34:58 IST
  • त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने खुद के लिए भाजपा से नया घर और बड़ी गाड़ी मांगी है।

गुवाहाटी।

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने खुद के लिए भाजपा से नया घर और बड़ी गाड़ी मांगी है। इस संबंध में सीपीआई (एम) के नेता ने त्रिपुरा विधान सभा के सचिव को एक पत्र लिखा है। माणिक सरकार ने लिखा है कि उनके पास स्थायी घर नहीं है ऐसे में उन्हें कोई सरकारी आवास दिया जाए।



 

विपक्ष के नेता सरकार ने ये भी लिखा है कि उन्हें नया क्वार्टर कहां चाहिए। माणिक सरकार के मुताबिक अगरतला में मंत्री क्वार्टर लेन में शिशु बिहार हायर सेकेंडरी स्कूल के पास तीन नए क्वार्टरों का निर्माण किया जा रहा है, इसमें से एक उन्हें चाहिए।

सीपीआई (एम) त्रिपुरा स्टेट कमेटी के मुखपत्र डेली देशेर कथा में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार ने विधानसभा सचिव से गाड़ी की मांग भी की है। माणिक सरकार ने कहा है कि उन्हें निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने के लिए इनोवा या फिर स्कॉरपियो कार दी जाए।



 

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी-आईपीएफटी गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के दिन माणिक सरकार को एक एम्बेसडर कार दी गई थी, लेकिन सरकार ने कहा कि डॉक्टर ने उन्हें पीठ दर्द के चलते इस गाड़ी को लेने से मना कर दिया था। हालांकि बाद में उन्हें बोलेरो गाड़ी दी गई, जिसे उन्होंने पुरानी बताकर लौटा दिया। सूत्रों ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने एक और पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने निजी सचिव सुशोभन मजुमदार को एक बार फिर से नियुक्ति करने की मांग की है। बीजेपी के प्रवक्ता मृणाल कांती डे ने माणिक सरकार को झूठा कहा। उन्होंने कहा कि जो बातें हमने पहले कही थी अब वो सच साबित हो रही हैण्। उन्होंने ट्रेन और साईकिल पर चढ़ कर एक साधारण आदमी की छवि बनाई थी।