Loksabha election 2019-चुनाव आयोग से लेना होगा इस कार्य के लिए अनुमती

Daily news network Posted: 2019-03-15 12:03:49 IST Updated: 2019-03-15 18:03:15 IST
  • इस बार के चुनाव में राजनीतिक दलों को प्रचार कार्य में आयोजित सभा-समूहों आदि के लिए चुनाव आयोग की ओर से जारी सुविधा नामक एेप्प की सहायता से आनलाइन द्वारा पहले ही प्रशासन से अनुमती लेना अनिवार्य होगा....

गुवाहाटी

असम के धुबड़ी जिले में  हुए चुनाव आयोग की बैठक में कई अहम फैसला लिया गया। इस बार के चुनाव में राजनीतिक दलों को प्रचार कार्य में आयोजित सभा-समूहों आदि के लिए चुनाव आयोग की ओर से जारी सुविधा नामक एेप्प की सहायता से आनलाइन द्वारा पहले ही प्रशासन से अनुमती लेना अनिवार्य होगा। चुनाव संबंधित आयोजित अहम सभा को संबोधित करते हुए धुबड़ी जिला उपायुक्त अनंत लाल ज्ञानी ने उक्त जानकारी दी है। ज्ञानी ने स्पष्ट करते हुए कहा कि पूर्व की तरह इस बार आॅफ लाइन आवेदनों को जमा नहीं किया जाएगा।


 

 


चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद बुधवार को जिला प्रशासन के तत्वावधान में चुनावी नीतियों पर आयोजित महत्वपूर्ण सभा मे जिले के वरिष्ठ अधिकारियों, विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों समेत सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। विभागीय सूत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभा में चुनाव के समय अधिकारियों- कर्मचारियों समेत राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को मानकर चलने वाले सभी नीति-नियमों के विषय में विस्तार रूप से अवगत कराया गया।


 सूत्र ने आगे की जानकारी में बताया कि नीति-नियमों के संदर्भ में राजनीतिक दलों द्वारा दीवार पर लेखन, पोस्टरिंग इत्यादि के लिए संबंधित व्यक्ति से लिखित अनुमति लेना अनिवार्य होगा। साथ ही धुबड़ी लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन-पत्र धुबड़ी जिला उपायुक्त कार्यालय में जमा करवाना होगा। चुनाव संबंधित विभिन्न कार्यों के सटिक संचालन के लिए जिला प्रशासन ने दायित्वशील अधिकारियों के नेतृत्व में कई कोष का गठन किया है, जो चुनावी गतिविधियों समेत विभिन्न कार्यों को संचालित करेंगे।


 

 

जिले में स्वच्छ और परदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग द्वारा जारी सिविजल आॅनलाइन एेप के व्यवहार पर सजगता अभियान का प्रयास किए जाने के साथ-साथ नए वोटरों को अकार्षित करने के लिए जिले भर में व्यापक रूप से जागरूकता अभियान चलाए जाने की जानकारी सूत्र ने दी है।