चुनावी तैयारियों का जायजा लेने मेघालय जायेगा चुनाव आयोग

Daily news network Posted: 2018-02-13 14:37:00 IST Updated: 2018-02-13 14:37:00 IST
चुनावी तैयारियों का जायजा लेने मेघालय जायेगा चुनाव आयोग
  • मेघालय में विधानसभा चुनाव होने को हैं जिसकों लेकर सभी पार्टियां जोरो शोरों से प्रचार प्रसार में जुट गई हैं लेकिन चुनाव आयोग में चुनाव में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहा हैं।

शिलांग

मेघालय में विधानसभा चुनाव होने को हैं जिसकों लेकर सभी पार्टियां जोरो शोरों से प्रचार  प्रसार में जुट गई हैं लेकिन चुनाव आयोग में चुनाव में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहा हैं।

 


 जिसके लिए चुनाव आयोग का एक दल गुरुवार को मेघालय के दो दिवसीय दौरे पर आयेगा और 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेगा।

 

 

 


 मुख्य चुनाव अधिकारी फ्रेडरिक आर खर्कोंगोर ने बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत के साथ चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा तथा अशोक लवासा भी यहां आयेंगे। उन्होंने कहा कि नागालैंड के दौरे के बाद चुनाव आयोग के सदस्य यहां 27 फरवरी को होने वाले चुनाव की तैयारियों की जानकारी लेंगे।

 


 

 

 रावत ने कहा कि वह मुख्य सचिव के साथ पुलिस महानिदेशक स्वराज बीर तथा गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा आयकर विभाग के अधिकारियों से मुलाकात कर चुनाव के दौरान नगदी प्रवाह की जांच की भी जानकारी लेंगे। खर्कोंगोर ने कहा कि मेघालय के मुख्य सचिव पड़ोसी राज्य असम के मुख्य सचिव से वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिए संपर्क स्थापित करेंगे और शांतिपूर्ण चुनाव कराने में पड़ोसी राज्य से मदद मांगेंगे जिससे आगामी चुनाव शांतिपूर्ण और बिना किसी बाधा के संपन्न हो सके।