BSF की छह कंपनियां पहुंचीं चुनाव कराने, इन राज्यों पर है प्रशासन की नजर

Daily news network Posted: 2019-10-16 09:33:30 IST Updated: 2019-10-16 09:48:46 IST
BSF की छह कंपनियां पहुंचीं चुनाव कराने, इन राज्यों पर है प्रशासन की नजर
  • विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था लगातार बढ़ाई जा रही है।

विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था लगातार बढ़ाई जा रही है। पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा की तैयारियां तेज कर दी हैं। एक तरफ शहर और गांव के चुनौतीपूर्ण बूथों की सूची तैयार कर ली गई है तो दूसरी तरफ बीएसएफ व सीआरपीएफ की कंपनियां भी सोनीपत पहुंच गई हैं। ज्ञात हो कि जिले में अब तक सीआरपीएफ की दो टुकड़ी थीं। अब बीएसएफ की छह अन्य टुकड़ी पहुंच गई हैं। इसके साथ लगातार फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को बिना भय के वोट डालने को प्रेरित किया जा रहा है।

 

 


वैसे तो सभी बूथों पर सुरक्षा बल के जवान एक दिन पहले तैनात होंगे, मगर उससे पहले पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों द्वारा शहर और गांवों में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। जिससे आमजन को चुनाव के दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का अहसास करवाया जा सके। प्रदेश में जहां-जहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने हैं, वहां पर अर्द्धसैनिक बलों की कंपनी बुलाई जा रही हैं। सोनीपत में अब तक अर्द्धसैनिक बल की 10 कंपनी बुलाई गई हैं।

 

 


जिले में पहले सीआरपीएफ की दो टुकड़ी तैनात की गई थीं। जिनमें करीब 150 महिला कर्मी भी शामिल थीं। जिसके बाद अब बीएसएफ की छह टुकड़ी के साथ ही मेघालय पुलिस की दो टुकड़ी भी बुलाई गई हैं। इन्हें बूथों पर तैनात किया जाएगा।

 


 चुनाव के दौरान सीमाओं पर कड़ा पहरा रखा जाएगा। इसके लिए सोनीपत पुलिस के जवानों के साथ ही यूपी के बागपत, दिल्ली के अलीपुर, बवाना, नरेला थाना पुलिस से संवाद स्थापित कर सुरक्षा को कड़ा किया जाएगा। चुनाव से 72 घंटे पहले ही सीमाओं को पूरी तरह से सील किया जाएगा।

 

 


 चुनाव में सुरक्षा के प्रबंध किए जा रहे हैं। बीएसएफ, सीआरपीएफ के साथ ही मेघालय पुलिस की टुकड़ी पहुंच गई हैं। अधिकारियों के साथ सुरक्षा पहलुओं पर चर्चा की जा रही है। गांवों व शहर में लगातार फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है।