अब पूसी रेलवे के स्टेशनों पर भी ई -कैटरिंग, मिलेगा मनपसंद भोजन

Daily news network Posted: 2018-04-19 11:51:06 IST Updated: 2018-04-19 11:51:06 IST
अब पूसी रेलवे के स्टेशनों पर भी ई -कैटरिंग, मिलेगा मनपसंद भोजन
  • अब आपको ट्रेन की यात्रा के दौरान मनपसंद व्यंजन मिलेंगे। आईआरसीटीसी ने 13 सेवा प्रदाता कंपनी से यात्रियों के लिए करार किया है। ये पूसी रेलवे के आठ स्टेशनों मसलन कटिहार, किशनगंज ,न्यू जलपाईगुड़ी न्यू बंगाईगांव, गुवाहाटी ,लामडिंग , डिमापुर और न्यू तिनसुकिया में ई -प्रणाली

गुवाहाटी

अब आपको ट्रेन की यात्रा के दौरान मनपसंद व्यंजन मिलेंगे। आईआरसीटीसी  ने 13 सेवा प्रदाता कंपनी से यात्रियों के लिए करार किया है। ये पूसी रेलवे के आठ स्टेशनों मसलन कटिहार, किशनगंज ,न्यू जलपाईगुड़ी न्यू बंगाईगांव, गुवाहाटी ,लामडिंग , डिमापुर और न्यू तिनसुकिया में ई -प्रणाली के जरिए यात्रियों को खाना उपलब्ध करवाएगा। यानी ऑनलाइन के जरिए आप खाना आर्डर करेंगे और सम्बंधित स्टेशन पर गाड़ी पहुंचते ही आपकी सीट पर खाना पहुंच जाएगा। खाना मिलने के बाद ही उसका भुगतान करना है। 

 




इन स्टेशनों के अलावा कामाख्या , न्यू कुचबिहार ,न्यू अलीलपुरद्वार, डिब्रूगढ़ टाउन , रंगिया ,बदरपुर  और अगरतला स्टेशनों के लिए वेंडर की तलाश  जारी है और जल्द ही इन स्टेशनों पर यात्रियों को खाना मिलेगा। 

 





आईआरसीटीसी ने एक कालसेंटर 1323 और वेबसाइट www.catering.irctc.co.in लांच की है।  ताकि यात्री अपने मनपसंद खाने  का आर्डर दे सकें  ।इसके लिए MEAL और PNR नंबर 139 पर मैसेज करना होगा।  फिलहाल  देश के 409 स्टेशनों पर इस सेवा की शुरुआत कर दी गई है।