देखना है ये ड्रीम टाउन तो विंटर वेकेशन को कर लिजिए प्लान

Daily news network Posted: 2018-01-12 17:43:45 IST Updated: 2018-01-12 17:43:45 IST
  • सर्दी के मौसम में छुट्टियां मनाने के लिए हर कोई सुकून भरी जगह पर जाना चाहता है आैर सुकुन भरे पलों के साथ चारो तरफ हरा भरा मौसम हो,नेचर की खूबसूरती तो क्या बात है।

सर्दी के मौसम में छुट्टियां मनाने के लिए हर कोई सुकून भरी जगह पर जाना चाहता है आैर सुकुन भरे पलों के साथ चारो तरफ हरा भरा मौसम हो,नेचर की खूबसूरती तो क्या बात है। अगर आपको भी नेचर से प्यार है तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहांं जाकर आप अपनी छुटियों को पूरी तरह से एन्जॉय कर सकते है। जी हां दोस्तों साउथ इंडिया में स्थित ये मशहूर हिलस्टेशन पोनमुडी।

 

 


पोनमुडी में लगभग 53 स्क्वेयर कि.मीटर तक जंगल फ़ैला हुआ है जहाँ पर आप पक्षियों के बने घोंसलों के साथ साथ मालाबारी मेंढक, तितलियां भी देख सकते है।

 


 मीनमुट्टी फॉल्स

 

 पोनमुडी के इस साफ पानी के इस झरने में आप नेचुरल ब्यूटी का खूबसूरत नजारा देख सकते है. घने जंगल की सैर करते हुए इस झरने में जाकर स्नान करने का मजा ही कुछ और है।

 



 अगस्तियार कूडम

 

 चारों तरफ से जंगलों से घिरी हुए यह गोल्डन पीक और गोल्डन वेली इसे शहर को ड्रीम टाउन बनाती है।  इस पहाड़ी से आप ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं।

 

 कैसे पहुंचे : अगर आप ट्रेन से जाना चाहते हैं, तो आपको तिरुवंतपुरम रेलवे स्टेशन उतरना होगा. वहां से 61 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पोनमुडी के लिए बस, टैक्सी, ऑटो ले सकते हैं।  वहीं फ्लाइट से जाने के लिए भी आपको तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट से बस, टैक्सी, ऑटो पोनमुडी के लिए मिल जाएगी।

 

 


 घूमने के लिए बेस्ट टाइम : नवम्बर से फरवरी

 

 क्या देखें : थेनमाला में नाइट पार्टी और हरियाली से भरे नजारे। यहां के ये नजारे आपकी छुटटियों को आैर भी खास बना देंगे। तो अगर आप 2018 की विंटर वेकेशन को प्लान कर रहे है तो नेचर की सुंदरता से भरे इस जहग पर जरूर जाए।