उल्फा (आई) के नाम पर असम में चिकित्सकों-व्यवसायियों से करता था धन की मांग, गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-04-17 13:09:13 IST Updated: 2018-04-17 13:42:37 IST
उल्फा (आई) के नाम पर असम में चिकित्सकों-व्यवसायियों से करता था धन की मांग, गिरफ्तार
  • गुवाहाटी समेत राज्य के कर्इ इलाको में कार्यरत डाॅक्टरों आैर बिजनेसमैन से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन उल्फा (आर्इ) के नाम पर धन की मांग करने वाले आरोपी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गुवाहाटी।

गुवाहाटी समेत राज्य के कर्इ इलाकों में कार्यरत डाॅक्टरों आैर बिजनेसमैन से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन उल्फा (आर्इ) के नाम पर धन की मांग करने वाले आरोपी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को भरलुमुख पुलिस ने गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे डाल दिया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान कंकन दास के रूप में हुर्इ है, जो असम के रंगिया का रहने वाला है।

 

 


 मामले में वेस्ट जोन के डीसीपी भंवरलाल मीणा ने बताया कि पिछले दिनों भरलुमुख थाने के इलाके में डाॅक्टरों अौर व्यवसायियों ने शिकायत दर्ज करवार्इ थी कि उल्फा (आर्इ) की आेर से असम के राजू नाम के व्यक्ति का उन्हें लगातार काॅल आ रहा हैं, जो उनसे रुपयों की मांग कर रहा है। इस शिकायत के बाद भरलुमुख पुलिस थाने में धारा 387 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

 

 


मीणा ने बताया कि थाने में दर्ज शिकायत के बाद थाना प्रभारी मणिकांत चमुआ के नेतृत्व में आरोपी को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था। सोमवार की शाम आरोपी को नलबाड़ी के बेलशर से गिरफ्तार किया गया। बाद में उसे भरलुमुख की टीम गुवाहाटी ले आर्इ। आरोपी के पास से दाे मोबाइल फोन भी जब्त किया गया।

 

 

 उन्होंने कहा आरोपी से पूछताछ जारी है। ताकि यह पता चल सके कि उसने केवल डाॅक्टरों आैर व्यवसायियों से ही धन की मांग की है या अन्य लोग भी उसके निशाने पर थे।