असम : महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन , कड़े कानून की मांग

Daily news network Posted: 2018-04-20 12:39:18 IST Updated: 2018-04-20 12:39:18 IST
असम : महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन , कड़े कानून की मांग
  • राज्य में बढ़ रहे महिला पर हिंसा, अत्याचार, हत्या व बलात्कार के विरोध में अखिल असम गोरिया परिषद की महिला कमेटी के सदस्यों ने आज नगर के एनसीपी खेल मैदान में विरोध प्रदर्शन किया।

गुवाहाटी

 राज्य में बढ़ रहे महिला पर हिंसा, अत्याचार, हत्या व बलात्कार के विरोध में अखिल असम गोरिया परिषद की महिला कमेटी के सदस्यों ने आज नगर के  एनसीपी खेल मैदान में विरोध प्रदर्शन किया। इस अवसर पर परिषद के सदस्यों ने बैनर-पोस्टर  लेकर राज्य में हो रहे महिलाओं पर हिंसा, अत्याचार, हत्या व बलात्कार बंद करने के नारे लगाए व मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा । 






इस विरोध प्रदर्शन में शामिल जमानत पर रिहा व पूर्व अल्फा नेता अनूप चेतिया ने कहा कि जिस देश में महिला को देवी स्वरूप पूजा जाता है, उस देश में महिलाओं के ऊपर हो रहे जघन्य अपराध काफी निन्दनीय है । सरकार को इस गंभीर विषय पर अमल करते हुए कठोर कानून बनाना चाहिए ।





महिलाएं समाज का अभिन्न अंग हैं, इस कारण उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार को  विशेष पहल करनी चाहिए । ऐसा देखा जाता है कि महिलाओं के ऊपर अत्याचार करने वाले दोषी को  कठोर सजा नहीं मिल पाती है, जिसके कारण इस तरह की घटनाओं में बढाेतरी हो रही है । 






वरिष्ठ पत्रकार मंजित महंत ने कहा कि किसी भी महिला के ऊपर अत्याचार बर्दाश्त नहीं है । महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को बंद करने के लिए राज्य  सरकार को ऐसा कानून बनाना चाहिए कि उसको देखकर अन्य व्यक्ति इस तरह का जघन्य अपराध करने का हिम्मत न करें  । वहीं कमल मेंधी ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर जाति व धर्मं के नाम पर राजनीति हो रही है । नेतागण सिर्फ अपने लाभ के लिए इस मुद्दे को उठाते हैं लेकिन हकीकत में महिला अत्याचार पर मूल रूप से  कोई विशेष पहल नहीं करते । वहीं दूसरी ओर उन्नाव व कठुवा कांड के विरोध में आज नगर में नौ संगठनों ने मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन  किया । 

 





वही जम्मू कश्मीर के कठुआ में नाबालिग बच्ची से बलात्कार के बाद उसकी हत्या के मामले में गुरुवार को मेघालय के रीभोई जिले के खानापाड़ा  पुलिस थानांतर्गत नौ माइल इलाके के सैंकडों लोगों ने  हाथों में मोमबत्ती लेकर विरोध रैली निकाली । ।