16 घंटे तक लेट चल रही हैं पूर्वोत्तर जाने वाली ट्रेनें

Daily news network Posted: 2018-04-08 13:28:32 IST Updated: 2018-04-09 09:55:27 IST
16 घंटे तक लेट चल रही हैं पूर्वोत्तर जाने वाली ट्रेनें
  • दिल्ली से गुवाहाटी व गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों की स्थिति में अभी भी बेहद खराब है। शनिवार को दिल्ली से गुवाहाटी होते हुए सिल्चर तक जाने वाली

गुवाहाटी

दिल्ली से गुवाहाटी व गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों की स्थिति में अभी भी बेहद खराब है। शनिवार को दिल्ली से गुवाहाटी होते हुए सिल्चर तक जाने वाली 15602 पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 16 घंटे की देरी से चल रही है।

 

 

 


वहीं दिल्ली से गुवाहाटी तक जाने वाली 12506 नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस सात घंटे की देरी से व गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली 12505 नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस डेढ़ घंटे की देरी से एनजेपी पहुंची। दिल्ली से डिब्रूगढ़ तक जाने वाली 14056 ब्रम्ह्पुत्र मेल सात घंटे तथा लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली 15910 अवध-असम एक्सप्रेस चार घंटे की देरी से चल रही थी।

 

 

 

इसके साथ गुवाहाटी समेत मुंबई से यूपी, बिहार और दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट के कारण स्लीपर कोच की स्थिति भी जनरल जैसी हो गई है। अप्रैल के दूसरे सप्ताह में ही ट्रेनों में नो रूम की स्थिति बन गई है।

 

 



उत्तर भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों के जनरल से लेकर स्लीपर कोच में यात्री गेट तक लदे हुए हैं। सबसे लंबी वेटिंग लिस्ट गुवाहाटी एक्सप्रेस में है। इसमें शुक्रवार शाम तक 394 की वेटिंग थी। सूत्रों के मुताबिक यूपी-बिहार एवं उत्तर भारत की ओर प्रमुख स्टेशनों के लिए एक दर्जन से ज्यादा हालीडे स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, लेकिन रूटीन की ट्रेनों में यात्रियों का दबाव कम नहीं हो रहा है। बोर्ड परीक्षा होने के बाद अप्रैल के सेकंड और थर्ड वीक में ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा।