जिंदगी के आखिरी सफर के साथ अधूरा ख्वाब पीछे छोड़ गए जवान दिलीप सिंह तोमर

Daily news network Posted: 2018-02-15 10:34:47 IST Updated: 2018-02-15 10:34:47 IST
जिंदगी के आखिरी सफर के साथ अधूरा ख्वाब पीछे छोड़ गए जवान दिलीप सिंह तोमर
  • सिक्किम में तैनात सेना के जवान दिलीप सिंह तोमर बुधवार की दोपहर डेढ़ बजे वाहन दुर्घटना में शहीद हो गए।

गंगटोक।

सिक्किम में तैनात सेना के जवान दिलीप सिंह तोमर बुधवार की दोपहर डेढ़ बजे वाहन दुर्घटना में शहीद हो गए। उनके शव को आज गुरुवार की रात तक पोरसा के गोपालपुरा लाया जाएगा। जवान दिलीप सिंह तोमर के घर बुधवार को आए मोबाइल कॉल से पता चला कि उनका लाल शहीद हो गया है।

 

 

परिवार के लोग दुखी जरूरव है लकिन बेटे की शहादत पर उन्हें फख्र है। शहीद दिलीप सिंह के अनुज दीपक ने बताया कि मंगलवार को भाभी निशा ने मोबाइल कॉल पर भईया को काॅल की थी तो उन्होंने जवाब में सिर्फ इतना कहा कि अभी वह सफर में हैं, बाद में बात करेंगे।

 

 

 फौजी दिलीप सिंह तोमर का सफर जिंदगी का आखिरी सफर साबित हुआ। बुधवार को परिजन उन्हें फोन लगाते उससे पहले ही सिक्किम से सूचना आ गई कि सेना का वाहन पलटने से दिलीप सिंह तोमर शहीद हो गए हैं। सेना के सूत्रों ने बताया कि शाम सात बजे शहीद का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। शहीद तोमर अपने पीछे दो बेटे नंदू व बेटू छोड़ गए हैं।

 


 628 बटालियन में मैकेनिक के पद पर तैनात दिलीप सिंह तोमर(29) दो महीने पहले छुट्टी पर पोरसा आए थे। चार दिन पहले उन्होंने अपने चाचा पृथ्वी सिंह तोमर से मोबाइल कॉल पर चर्चा में कहा कि वह मार्च के अंत में छुट्टी लेकर आएंगे तब पोरसा में घर का निर्माण कराएंगे। लेकिन शहीद की इस घटना ने उनके प्लान को अधूरे ख्वाब में बदल दिया। दिलीप सिंह तोमर के शहीद होने की सूचना मिलने पर वार्ड 14 के गोपालपुरा के हर घर में मातम छा गया है।