कोरोना का मौत का खेल: अब तक 11 हजार से अधिक लोग मौतें मुंह में, पूरा ब्रिटेन हुआ लॉकडाउन

कोरोना का मौत का खेल: अब तक 11 हजार से अधिक लोग मौतें मुंह में, पूरा ब्रिटेन हुआ लॉकडाउन News

इस वायरस के कारण करीब 11 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,65,867 से अधिक हो गई है।

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनियाभर में दहशत फैल रखी है। इसने करोड़ों लोगों को अपने घरों में कैद कर दिया है। ये महामारी अभी बहुत ही तेजी से फैल रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वायरस के कारण करीब 11 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,65,867 से अधिक हो गई है। वैसे को इससे लड़ने के लिए दुनिया के कई सारे वैज्ञानिक दिन रात मेहनत कर रहें है। वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पूरे ब्रिटेन में देशव्यापी बंद यानी कि लॉकडाउन के आदेश दिए हैं। इस दौरान कर्मचारियों का 80 फीसदी वेतन करीब 2.20 लाख प्रतिमाह तक सरकार वहन करेगी।

चौंका देने वाली बात तो ये है कि लंदन में एक व्यक्ति को सेल्फ क्वारंटाइन न करने पर गिरफ्तार कर उस पर करीब आठ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। फ्रांस, इटली, स्पेन और अन्य यूरोपीय देशों में क़ड़े नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना भरना पड़ रहा है। वहीं, अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य ने भी बड़ा कदम उठाते हुए लोगों से किसी भी हाल में अपने घर में कैद रहने को कहा है जिससे कि संक्रमण ना हो पाए। इसी तरह से अमेरिका ने आर्थिक मोर्चे की दिक्कतों को दूर करने के लिए एक हजार अरब के आपातकालीन राहत पैकेज का वादा किया है।

इसी के साथ बता दें कि जर्मनी के सबसे बडे राज्य बायर्न ने देश में सबसे पहले दो हफ्तों के लिए बाहर निकलने के तहत 'मौलिक प्रतिबंधों' का आदेश जारी किया। और बात करते हैं पाकिस्तान की तो वहां तीसरी मौत के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने जनता से कम से कम 45 दिनों के लिए खुद को घर में रहने की अपील की। जानकारी के लिए बता दें कि पाक की हालात बहुत ही नाजूक है अगर इन हालातों से पाक नहीं लड़ पाता है तो इस महामारी के कारण पूरा देश तबाह हो सकता है।

Top News

Tending Now