तुरा में जल्द शुरू होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य, छह साल पहले रखी गई थी आधारशिला

Daily news network Posted: 2018-04-21 17:34:12 IST Updated: 2018-04-21 17:34:12 IST
तुरा में जल्द शुरू होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य, छह साल पहले रखी गई थी आधारशिला
  • मेघालय के पश्चिम गारो हिल्स जिले के तुरा में बहुत जल्द मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होगा। इसकी जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एएल हेक ने शुक्रवार को विधानसभा में दी।

मेघालय के पश्चिम गारो हिल्स जिले के तुरा में बहुत जल्द मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होगा। इसकी जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एएल हेक ने शुक्रवार को विधानसभा में दी।


 हेक ने प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष के नेता मुकुल संगमा के एक प्रश्न के जवाब में कहा कि परियोजना के लिए 234.8 9 करोड़ रुपए का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेज दिया गया है।


 इस परियोजना के लिए राज्य और केंद्र द्वारा 90:10 अनुपात के आधार पर खर्च करेगी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पहले ही इस परियोजना के लिए 51 करोड़ रुपए मंजूर कर दिया है। बता दें कि विपक्ष के नेता ने परियोजना में देरी के लिए सरकार से स्पष्टीकरण मांगा था।


 हेक ने जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने कहा कि राज्य के चुनाव प्रक्रिया के कारण परियोजना में देरी हुई है और सरकार इस मामले की समीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि परियोजना के लिए पिछले अनुमानित खर्च को 189 करोड़ रुपए से 234.89 करोड़ रुपए किया गया है।


 मुकुल संगमा ने आरोप लगाया कि इस मामले में राजनीति के कारण बहुत अधिक देरी हुई है। इस परियोजना की अाधारशिला पूर्व मुख्यमंत्री ने छः साल पहले रखी थी।