कोनराड संगमा सोमवार को हासिल करेंगे विश्वास मत

Daily news network Posted: 2018-03-12 14:08:46 IST Updated: 2018-03-12 14:08:46 IST
कोनराड संगमा सोमवार को हासिल करेंगे विश्वास मत
  • मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र में अध्यक्ष के चुनाव के बाद अपनी सरकार का विश्वास मत हासिल करेंगे

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र में अध्यक्ष के चुनाव के बाद अपनी सरकार का विश्वास मत हासिल करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. दोनकूपर राय और विपक्षी दल कांग्रेस के विधायक विन्नेरसन डी संगमा के बीच मुकाबला होगा।

 

 


विधानसभा के प्रोटेम अध्यक्ष तिमोथि शिरा अध्यक्ष के चुनाव के समय विधानसभा सत्र की अध्यक्षता करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाला सतारूढ़ मेघायल डेमोक्रेटिक गठबंधन (एमडीए) ने डॉ. राय को विपक्षी दल कांग्रेस सलमानपारा से दो बार विधायक डी संगमा को अपना उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के बाद नव निर्वाचित मुख्यमंत्री विधानसभा में विश्वास मत हासिल करेंगे।

 

 


छह गैर कांग्रेसी दलों और निर्दलीय विधायकों ने मिलकर छह मार्च को कोनराड संगमा को प्रदेश का 12वां मुख्यमंत्री चुना था। मेघालय विधानसभा में सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन के 36 सदस्य हैं जिसमें एनपीपी के 19, यूडीपी के छह, पीडीएफ के चार, एचएसपीडीपी के दो, भाजपा के दो, राकांपा के दो और दो निर्दलीय शामिल हैं। विपक्षी दल कांग्रेस के पास 21 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी लेकिन इसके बावजूद बहुमत प्राप्त नहीं कर सकी।