चुनाव से पहले मोदी को लग सकता है एक और बड़ा झटका, ये पार्टी तोड़ने जा रही है गठबंधन

Daily news network Posted: 2019-02-06 11:36:20 IST Updated: 2019-02-07 08:37:52 IST
चुनाव से पहले मोदी को लग सकता है एक और बड़ा झटका, ये पार्टी तोड़ने जा रही है गठबंधन

नागरिकता (संशोधन) विधेयक को लेकर उत्तर पूर्वी राज्यों में विरोध-प्रदर्शन के बीच मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) प्रमुख कॉनराड संगमा ने कहा कि पार्टी फैसला लेगी कि कब एनडीए के साथ गठबंधन को खत्म किया जाए। बता दें कि एनपीपी मणिपुर और अरुणाचल में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार का समर्थन कर रही है, जबकि मेघालय में बीजेपी, एनपीपी का समर्थन कर रही है। संगमा ने पूर्वोत्तर की दूसरी पार्टियों से भी नागरिकता (संशोधन) विधेयक का समर्थन न करने की अपील की है। विधेयक लोकसभा में पहले ही पारित हो चुका है और राज्यसभा में पारित होना बाकी है।

 

 

नागरिकता (संशोधन) विधेयक में कुछ ऐसे प्रावधान हैं, जिससे पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के छह अल्पसंख्यक समूहों को भारत की नागरिकता दिए जाने में आने वाली बाधाएं खत्म हो जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा, हम लोग दूसरी राजनीतिक पार्टियों के साथ मिलकर नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ हैं क्योंकि यह इस क्षेत्र की जनांकिकी को बदल देगा। बीजेपी द्वारा सपा और बसपा के साथ मिलकर बिल को पेश किए जाने का फैसला करने के बाद संगमा ने कहा, यह बात अभी तक तय नहीं हो पाई है। हम विधेयक का विरोध करते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे कि यह विधेयक पारित न हो पाए।

 


जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम मोदी से वह इस मुद्दे पर बात करने के लिए मुलाकात करेंगे तो संगमा ने कहा,  हमने पीएम मोदी से मिलने के लिए समय मांगा था, लेकिन पीएमओ से अभी तक इस मामले में जवाब नहीं मिला है।