Assam में मुख्यमंत्री को बदलना कांग्रेस का लक्ष्यः रावत

Daily news network Posted: 2019-11-08 14:36:49 IST Updated: 2019-11-08 14:40:06 IST
Assam में मुख्यमंत्री को बदलना कांग्रेस का लक्ष्यः रावत
  • कांग्रेस नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

गुवाहाटी

एआईसीसी महासचिव और असम कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक दल व विरोधी दल के नेता पद पर आंख गड़ाए बैठे लोगों को तगड़ा झटका दिया है। उनके मुताबिक कांग्रेस फिलहाल असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को हटाने के लक्ष्य को ले जी-जान लगी रही है। कांग्रेस नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

 

 


दो दिन पहले रावत ने बताया था कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और नेता विरोधी दल को बदले जाने का कोई सवाल नहीं है। एक बार फिर उन्होंने मीडिया कर्मियों के सवाल पर यही जवाब दिया है। मीडिया के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि वर्ग में कुछ समय से पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के अलावा नगांव सांसद प्रद्युत बरदलै और एआईसीसी सचिव भूपेन बोरा का नाम प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उछाला जा रहा है। खुद गोगोई एकाधिक अवसर पर कह चुके हैं कि हाईकमान चाहेगा तो वे नेतृत्व को तैयार हैं।

 


उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा है कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी जो भी निर्णय लेंगी, मंजूर होगा। बोरा के ही साथ बीते सप्ताह से विरोधी दल व कांग्रेस विधायक दल के नेता देवब्रत सइकिया के खिलाफ नई दिल्ली में मुहिम छेड़ी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व मंत्री और विधायक दल व विरोधी दल के उपनेता रकीबुल हुसैन की अगुवाई में एक दर्जन विधायकों ने हाईकमान को पत्र देकर सइकिया को हटाने की मांग की है।