कांग्रेस के इस नेता का इस्तीफा, बोले बर्बादी के रास्ते पर जा रही है पार्टी

Daily news network Posted: 2019-08-06 16:53:40 IST Updated: 2019-08-06 21:41:24 IST
  • असम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य भुवनेश्वर कलिता ने कांग्रेस पार्टी को बर्बाद हो जाने वाली पार्टी बताते हुए राज्यसभा की सस्यता से इस्तीफा दे दिया। अचानक लिए गए इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है।

गुवाहाटी

असम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य भुवनेश्वर कलिता ने कांग्रेस पार्टी को बर्बाद हो जाने वाली पार्टी बताते हुए राज्यसभा की सस्यता से इस्तीफा दे दिया। अचानक लिए गए इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है। इस्तीफे की घोषणा के बाद जब पत्रकारों ने उनके आवास पर उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने यह कह कर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया कि अभी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है, इसलिए वे अभी कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

 

 


हालांकि उन्होंने इशारा किया कि पार्टी की दलगत राजनीति की वजह से उन्होंने एेसा कदम उठाया है। लेकिन उनके इस अनाधिकारिक बयान से एक दो घंटे बाद ही हिंदी में लिखा हुआ एक पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिसे भुवनेश्वर कलिता द्वारा उनके त्याग पत्र में कहा गया। इस पत्र में उन्होंने कांग्रेस पार्टी को बरबादी के रास्ते पर जाने वाला बताते हुए जम्मू कश्मीर पर धारा 370 के खिलाफ पार्टी द्वारा व्हिप जारी करने का विरोध किया है।

 

 भुवनेश्वर कलिता ने अपने त्याग पत्र में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे आज कश्मीर मुद्दे पर व्हिप जारी करने को कहा है। जबकि सच्चाई ये है कि देश का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है और ये व्हिप देश की मिजाज के खिलाफ है। कलिता ने लिखा है कि पंडित जवाहर लाल नेहरू खुद ही धारा 370 के खिलाफ थे। नेहरू के बयान का उल्लेख करते हुए उन्होंने त्यागपत्र में लिखा है कि धारा 370 एक दिन खुद ही घिसते-घिसते घिस जाएगा।

 

 कांग्रेस की विचारधारा पर हमला करते हुए कलिता ने कहा कि आज कांग्रेस कि विचारधारा से लगता है कि कांग्रेस आत्महत्या कर रही है और मैं इसमें कांग्रेस पार्टी का भागीदार नहीं बनना चाहता हूं। मैं पार्टी के इस व्हिप का पालन नहीं करूंगा और पार्टी से इस्तीफा देता हूं।