असम बाढ़ को लेकर कांग्रेस ने की बड़ी मांग, राष्ट्रीय आपदा ​घोषित की जाए

Daily news network Posted: 2019-07-16 13:04:56 IST Updated: 2019-07-16 21:28:35 IST
  • कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि असम बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए।

गुवाहाटी

कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि असम बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए। पार्टी की ओर से कहा गया है कि ने प्रदर्शन करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा असम में बाढ़ के दौरान सौतेला व्यवहार किया जा रहा है और विशेष राहत पैकेज नहीं दिया जा रहा है।

 

असम कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने राज्य में बाढ़ के हालातों को लेकर राज्यसभा में जीरो हॉवर नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से राज्य के अधिकांश हिस्सों में बाढ़ आ चुकी है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वो बाढ़ के हालातों से निपटने में नाकाम साबित हुई है।

 

रिपुन बोरा, लोकसभा सदस्य प्रद्युत बोरदोलोई, लोकसभा सदस्य अब्दुल खालेक, राज्यसभा सदस्य राने नाराह और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्लेस कार्ड पकड़े हुए असम सरकार से मांग की है कि बाढ़ निपटने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किए जाएं।

 

हालांकि असम में बाढ़ के हालातों के बाद अब तक 85 राहत कैंप बनाए हैं जिनमें राज्य के 28 जिलों के लाखों को पनाह दी गई है। असम में बाढ़ से 28 जलों के 26 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं तथा 11 लोगों की मौत हुई है।