दो विधायकों के निकलने से बाद कांग्रेस ने किया ये दावा

Daily news network Posted: 2018-10-11 10:03:19 IST Updated: 2018-10-11 10:03:19 IST
दो विधायकों के निकलने से बाद कांग्रेस ने किया ये दावा

आइजोल

मिजोरम में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने कहा कि पार्टी से दो वरिष्ठ विधायकों का जाना 28 नवंबर को प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में उसकी संभावनाओं को प्रभावित नहीं करेगा। पार्टी ने कहा कि उसे तीसरे कार्यकाल के लिए राज्य की सत्ता में वापसी का भरोसा है।



 

एआईसीसी महासचिव और पूर्वोत्तर प्रभारी लुइजिन्हो फलेरो ने कहा, 32 विधायकों के साथ, मुझे यकीन है कि हम लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए आसानी से बहुमत हासिल करेंगे। मिजोरम की जनता ने मुख्यमंत्री लाल थानहावला के नेतृत्व में भरोसा नहीं खोया है। फलेरो ने कहा कि दो विधायक भले ही चले गये हों लेकिन सैकड़ों अन्य पूर्वोत्तर क्षेत्र में एकमात्र कांग्रेस नीत राज्य मिजोरम में पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

 



गृह मंत्री आर. लालजिरलियाना ने 14 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था। इससे तीन दिन पहले उन्हें एमसीसीसी अनुशासनात्मक समिति ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भ्रमित करने के आरोप में कारण बताओ नोटिस भेजा था। उन्हें बाद में निष्कासित कर दिया गया था। एक अन्य विधायक और पूर्व मंत्री लालरिनलियाना सैलो ने इसी महीने पद से इस्तीफा दे दिया था। दोनों नेताओं के विपक्षी ‘मिजो नेशनल फ्रंट’ के बैनर से चुनावी मैदान में उतरने की संभावना है।