असम: BJP मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव की मांग

Daily news network Posted: 2018-04-03 12:22:39 IST Updated: 2018-04-03 12:24:12 IST
असम: BJP मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव की मांग
  • असम विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस विधायक शेरमान अली अहमद ने ऊर्जा मंत्री पल्लव दास के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा।

गुवाहाटी।

असम विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस विधायक शेरमान अली अहमद ने ऊर्जा मंत्री पल्लव लोचन के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा। जिसे अध्यक्ष ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि सरकार एक निरंतर व्यवस्था है। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने सरकारी पक्ष को सदन में रखते हुए विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है। ताकि भविष्य में सदन में गलत संदेश न जाए।

 

 


 बता दें कि सोमवार को सदन में शून्यकाल में कांग्रेस विधायक शेरमान अली ने ऊर्जा मंत्री पल्लव लोचन द्वारा गलत तथ्य पेशकर सदन काे गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि उनके एक गैर तारांकित सवाल के जवाब में ऊर्जा विभाग के दिए तथ्यों आैर हकीकत में काफी अंतर है।

 

 


कांग्रेस विधायक ने अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी से आग्रह किया कि सदन को गुमराह करने के आरोप में पल्लव दास के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की अनुमति दी जानी चाहिए। इस मसले को लेकर विधायक शेरमान काफी आक्रामक दिखे।

 

   

 हालांकि अध्यक्ष गोस्वामी ने इस पर कहा कि सरकार एक निरंतर व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि यह उम्मीद करना कि एक बार में ही सब कुछ ठीक हो जाएगा एेसा कहने के बजाय एक अध्यक्ष होने के नाते यह उनका अधिकार बनता है कि वे सरकार से कहे कि संबंधित विभाग के मंत्री आगे से इस तरह की गलती न दोहरए। इसके साथ ही उन्होंने सलाह दी कि सदन में जब भी सरकारी पक्ष कोर्इ बयान दे तो वह तथ्यों के  आधार पर ही दे।