असम के सिलचर में सांप्रदायिक हिंसा, दंगाईयों ने वाहनों को फूंका

Daily news network Posted: 2018-04-10 11:48:47 IST Updated: 2018-04-10 11:48:47 IST
असम के सिलचर में सांप्रदायिक हिंसा, दंगाईयों ने वाहनों को फूंका
  • असम के सिलचर में सांप्रदायिक दंगा भड़क गया। दंगे की आग ने धीरे धीरे पूरे क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया।

सिलचर।

असम के सिलचर में सांप्रदायिक दंगा भड़क गया। दंगे की आग ने धीरे धीरे पूरे क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। सोमवार शाम गुस्साई भीड़ ने एक ऑटो रिक्शा को आग के हवाले कर दिया है। हिंसक घटनाओं से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है। सांप्रदायिक झड़पों में दोनों समुदायों के लोग घायल हुए हैं। 



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हिंसा उस वक्त भड़की जब कालिबारी चार इलाके में दो घरों के बीच संघर्ष हो गया। इसके बाद इलाका जंग का मैदान बन गया। लोग एक दूसरे को पत्थर मारने लगे और घरों में तोडफ़ोड़ करने लगे। हिंसा में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए सिलचर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए बल प्रयोग किया, इसके बावजूद लोग नियंत्रण में नहीं आए। बाद में गुस्साई भीड़ को काबू में करने के लिए सीआरपीएफ और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करना पड़ा। 



हालांकि संघर्ष की असल वजह सामने नहीं आई है। कुछ स्थानीय लोगों का दावा है कि चार इलाके के दो परिवारों के बीच संघर्ष पिछले साल से चल रहा था जब एक हिंदू लड़की मुस्लिम युवक के साथ भाग गई थी। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच कई बार झगड़े हुए।