असम-मेघालय बॉर्डर पर कोयला तस्कर गिरोह का सरगना गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-04-07 15:53:04 IST Updated: 2018-04-07 16:43:04 IST
असम-मेघालय बॉर्डर पर कोयला तस्कर गिरोह का सरगना गिरफ्तार
  • असम में खेत्री पुलिस स्टेशन के आेसी आैर जोरहाट की आर्इसी की पुलिस टीम की अगुवाई में छापेमारी के दौरान कोयला माफिया राम बिलास को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गुवाहाटी।

असम में खेत्री पुलिस स्टेशन के आेसी आैर जोरहाट की आर्इसी पुलिस टीम की अगुवाई में छापेमारी के दौरान कोयला माफिया राम बिलास को गिरफ्तार कर लिया गया है। खेत्री पुलिस स्टेशन में राम बिलास के खिलाफ आर्इपीसी की धारा 379/34 के तहत केस दर्ज किया गया है। बता दें कि रामबिलास उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

 

 


इस मामले में चार आैर लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के पास से कोयले से लदा डंपर, जिप्सी आैर 1 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

 


 पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस कोयले के तस्करी करने वाले गिरोह से जुड़े आैर लोगों को पकड़ने की कोशिश में है। उल्लेखनीय है कि मेघालय में एनजीटी के बैन के बावजूद भी असम आैर मेघालय के सीमावर्ती इलाकों में कोयले की तस्करी बड़े पैमाने पर जारी है।

 


 एेसा आरोप है कि बैन के बावजूद बड़े पैमाने पर हो रही इस तस्करी में पुलिस ने भी कोयला सिंडिकेट से हाथ मिला रखा है, ताकि बिना किसी रोक टोक आैर परेशानी के आसानी से अवैध कोयले की तस्करी की जा सके।