काजीरंगा में निर्माणाधीन टीलों का मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण, बरसात से पहले काम पूरा करने के निर्देश

Daily news network Posted: 2018-04-10 19:15:07 IST Updated: 2018-04-10 19:15:07 IST
काजीरंगा में निर्माणाधीन टीलों का मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण, बरसात से पहले काम पूरा करने के निर्देश
  • असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने सोमवाल को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के कोहरा रेंज में निर्माणाधीन टीलों का निरीक्षण करने के बाद इन सभी टीलों का निर्माण कार्य बरसात पूर्व संपूर्ण करने का निर्देश दिया।

गुवाहाटी।

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने सोमवाल को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के कोहरा रेंज में निर्माणाधीन टीलों का निरीक्षण करने के बाद इन सभी टीलों का निर्माण कार्य बरसात पूर्व संपूर्ण करने का निर्देश दिया।


 मुख्यमंत्री ने कहा कि बरसात के दौरान राष्ट्रीय उद्यान के वन्य जीव-जंतु इन टीलों पर सुरक्षित शरण ले सकें, इसके लिए इन टीलों का निर्माण समय पर होना बेहद जरूरी है। उन्होंने यह निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर करने का वन विभाग को निर्देश दिया।


 सोनोवाल ने टीलों का निर्माण पूरा करने के साथ ही इन पर पर्याप्त संख्या में पेड़, घास, वृक्ष आदि लगाने का भी आदेश दिया। उन्होंने कहा कि तृणभोजी वन्य जंतुओं को बरसात के दिनों में टीलों पर शरण लने के दौरान आसानी से तृण भोजन उपलब्ध हो सके, इसके लिए उन वन्य जंतुओं की पसंद को ध्यान में रखकर टीलों पर वैसे पेड़-पौधे लगाए जाने चाहिए।

 


 उन्होंने वन विभाग से इन टीलों पर चिकित्सा इंतजाम करने को भी कहा ताकि बरसात के दिनों में वन्य जंतुओं को जरूरी चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई जा सके। उनके साथ वन मंत्री अतुल बोरा के साथ वन विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद थे।