विरोध से आतंकित हुए भाजपा के सीएम, दस किमी की दूरी तय करने के लिए हवा में उड़े

Daily news network Posted: 2019-01-14 12:54:28 IST Updated: 2019-01-16 08:32:37 IST
विरोध से आतंकित हुए भाजपा के सीएम, दस किमी की दूरी तय करने के लिए हवा में उड़े
  • राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल नागरिकता विधेयक को लेकर राज्य भर में चल रहे विरोध से कितने आंतकित हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रोरैया से महज दस किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए सड़क मार्ग से नहीं बल्कि हवाई मार्ग से जोरहाट के पास करीखोवा पहुंचे।

जोरहाट

राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल नागरिकता विधेयक को लेकर राज्य भर में चल रहे विरोध से कितने आंतकित हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रोरैया से महज दस किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए सड़क मार्ग से नहीं बल्कि हवाई मार्ग से जोरहाट के पास करीखोवा पहुंचे।

 

 


मालूम हो कि इसके पहले डिब्रूगढ़ से तिनसुकिया के बीच चंद घंटे की दूरी तय करने के लिए भी उन्होंने हैलीकाॅप्टर का प्रयोग किया था। उल्लेखनीय है कि जोरहाट में आयोजित काजीरंगा विश्व-विद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह के दौरान नागरिकता संशोधन विधेयक-2016 को रद्द करने की मांग करने वाले दल-संगठनों ने समारोह स्थल से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर कड़ा विरोध जताया।

 

 


उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह के दौरान मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। गौरतलब है कि विधेयक को लेकर पूरे राज्य में हो रहे विरोध के दौरान मुख्यमंत्री जोरहाट के रोरैया हवाई अड्डे से हैलीकाॅप्टर के जरिए काजीरंगा विश्वविद्यालय पहुंचे ।

 


विधेयक को लेकर रास्ते में होने वाले विरोध से बचने के लिए ही मुख्यमंत्री सोनोवाल ने हवाई मार्ग का इस्तेमाल किया, मगर वे जब विश्वविद्यालय के सम्मुख राष्ट्रीय राजमार्ग पर कृषक मुक्ति संग्राम समिति सहित विधेयक का विरोध कर अन्य संगठनों ने मुख्यमंत्री और विधेयक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पथावरोध करके माहौल गर्म कर दिया। वहीं पुलिस के साथ विरोधकारियों की भी झड़प हुई, जिसमें एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया। वहीं कुछ देर बाद पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर मौके से हटा दिया।