सामने आई चीनी सैनिकों की खौफनाक हकीकत, हत्या कर लोहित नदी में फेंकते हैं लाश

Daily news network Posted: 2018-04-12 22:12:20 IST Updated: 2018-04-12 22:12:20 IST
सामने आई चीनी सैनिकों की खौफनाक हकीकत, हत्या कर लोहित नदी में फेंकते हैं लाश
  • चीनी सैनिकों के बारे एक हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई है। अरुणाचल प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों से गुजरने वाली लोहित नहीं में चीनी सेना लोगों को मारकर उनकी लाश फेंक देते हैं।

बीजिंग।

चीनी सैनिकों के बारे एक हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई है। अरुणाचल प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों से गुजरने वाली लोहित नहीं में चीनी सेना लोगों को मारकर उनकी लाश फेंक देते हैं।

 


 चीनी सैनिक तिब्बत के लोगों पर कहर बरपाने के लिए अब नया हथकंडा अपना रहे हैं। तिब्बतियों की हत्या कर वे उनकी लाश लोहित नदी में फेंक देते हैं।

 


 मरने वालों के परिजनों को लाश तक नहीं मिल पाती है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है।

 


 रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सैनिक अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में घुसकर पत्थरों पर चीनी भाषा में लिख जाते हैं, 'यह इलाका चीन का है।' लेकिन भारतीय सैनिक चीनी सैनिकों के लिखे संदेशों को मिटाकर वहां लिख देते हैं, 'यह इलाका भारत का है।'


 दरअसल, चीनी सैनिक तिब्बती लोगों की आवाज को दबाने के लिए उन्हें मारकर नदियों में फेंक रहे हैं। नदी के जरिए लाशें भारतीय इलाके में आ जाती हैं और उसकी पहचान भी नहीं हो पाती है।

 


 इस तरह मामला उजागर भी नहीं होता है। इसके अलावा चीन ने तिब्बती इलाके में अपनी सेना के काम आने वाला आधारभूत ढांचा काफी मजबूत बना रखा है। स्थानीय लोगों में चीन के प्रति आक्रोश है और वे चीनी सामान का बहिष्कार कर रहे हैं।


 बता दें कि लोहित नदी तिब्बत से निकलती है और अरुणाचल प्रदेश और असम से गुजरती है। पूर्वोत्तर राज्यों में आकर यह नदी ब्रह्मपुत्र नदी में मिल जाती है।