इस राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा, बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित किए बिना शक्तिशाली समाज निर्माण संभव नहीं

Daily news network Posted: 2019-07-21 17:49:46 IST Updated: 2019-07-21 17:49:46 IST
इस राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा, बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित किए बिना शक्तिशाली समाज निर्माण संभव नहीं
  • मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने आज कहा कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना एक सभ्य समाज का प्राथमिक दायित्व है। बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित किए बिना भविष्य का एक शक्तिशाली समाज निर्माण कतई संभव नहीं है।

गुवाहाटी

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने आज कहा कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना एक सभ्य समाज का प्राथमिक दायित्व है। बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित किए बिना भविष्य का एक शक्तिशाली समाज निर्माण कतई संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित कराना हमारे समाज की एक बड़ी चुनौती भी है।

 

 


 यहां असम प्रशासनिक पदाधिकारी महाविद्यालय में आईपीएस अधिकारी तथा असम पुलिस के सीआईडी विभाग के आईजीडी सुरेंद्र कुमार द्वारा अंग्रेजी में लिखित रोल आॅफ ड्यूटी बिएरर्स इन चाईल्ड प्रोटेक्शन शीर्षक पुस्तक का विधिवत विमोचन करते हुए मुख्यमंत्री सोनोवाल ने उम्मीद जताई कि इस पुस्तक से समाज में नई चेतना जागेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ली गई हर योजना के अंतराल में एक महान उद्देश्य छिपा हुआ है।

 


 

 बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं, पोषण, प्रधानमंत्री की मातृ वंदना सरीखी योजनाओं से बच्चों को शक्तिशाली करने में एक नई दिशा कायम की है। भविष्य के शक्तिशाली संपदा के रूप में बच्चों को गढ़ने के लिए जो कानून मौजूद हैं उसे लागू करने से जुड़े विभागों की सच्चाई और निष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करना होगा। ग्राम पंचायत स्तर से ही बच्चों की सुरक्षा एवं अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता लाना होगा