मुख्यमंत्री देब ने की त्रिपुरा विश्वविद्यालय को विश्वस्तरीय बनाने की अपील

Daily news network Posted: 2018-03-14 13:41:06 IST Updated: 2018-03-14 19:53:25 IST
मुख्यमंत्री देब ने की त्रिपुरा विश्वविद्यालय को विश्वस्तरीय बनाने की अपील
  • त्रिपुरा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने त्रिपुरा केन्द्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों से संस्थान को विश्वस्तरीय बनाने की अपील की है।

अगरतला।

त्रिपुरा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने त्रिपुरा केन्द्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों से संस्थान को विश्वस्तरीय बनाने की अपील की है।

 


 देब ने विश्वविद्यालय में एक माह तक चलने वाले शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम(आईएफटीपी) के शुभारंभ के अवसर पर आज अपने प्रथम संबोधन में यह बात कही।

 

 यहां जनसभा को संबोधित करते हुए देब ने नालंदा विश्वविद्यालय का उदाहरण देते हुए कहा कि नालंदा ने देश को महान व्यक्तित्व वाले कई लोग दिए हैं। लेकिन शिक्षकों और प्रशासन के ढुलमुल रवैये के कारण त्रिपुरा ही नहीं देशभर के कई संस्थान उच्च श्रेणी के शिक्षकों की कमी झेल रहे हैं।

 


 देब ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से ऐसे विश्वविद्यालयों की कल्पना करने का आह्वान किया है जहां शिक्षक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। त्रिपुरा विश्वविद्यालय का बुनियादी ढांचा बहुत ही शानदार है और यहां का प्राकृतिक सौंदर्य इसे और बेहतर बनाता है।'

 मुख्यमंत्री ने शैक्षणिक संस्थानों को राजनीति से अलग रखने की अपील करते हुए कहा कि शिक्षकों को विद्यार्थियों के प्रति संपूर्ण प्रतिबद्धता के साथ ग्रामीण विकास के क्षेत्र में काम करना चाहिए।