बिहू तक हो सकता है मुख्यमंत्री सोनोवाल के मंत्रिमंडल का विस्तार

Daily news network Posted: 2018-04-09 17:45:35 IST Updated: 2018-04-09 17:45:35 IST
बिहू तक हो सकता है मुख्यमंत्री सोनोवाल के मंत्रिमंडल का विस्तार
  • असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद साेनोवाल बोहाग बिहू के दाैरान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने को मान गए हैं।

गुवाहाटी।

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद साेनोवाल बोहाग बिहू के दाैरान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने को मान गए हैं। इसके लिए भाजपा प्रदेश के अध्यक्ष रंजीत दास आैर संघ के नेता ने हाल ही में दिल्ली जाकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से इस बारे में चर्चा की है आैर मंत्रियों की लिस्ट उन्हें सौंपी है। सूत्रों के मुताबिक जहां एक आेर मुख्यमंत्री सोनोवाल अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे तो वहीं घटक दल अगप आैर बोड़ो पीपुल्स फ्रंट की आेर से तीन-तीन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग तेज हो गर्इ है।

 

 


 जिसके कारण मंत्रिमंडल के विस्तार में कर्इ तरह की दिक्कतें आने की संभावना दिख रही है। सूत्रों के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष रंजीत दास आैर संघ के नेता ने ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने बोगाली बिहू तक मंत्रिमंडल का विस्तार करने का प्रस्ताव रखा है। इसके लिए शाह ने भी संकेत दिए है लेकिन उन्होंने मंत्रीमंडल का आकर छोटा रखने की सलाह दी है।

  

 

 


बता दें कि मंत्रिमंडल का विस्तार की खबर सुनते ही अगप आैर बीपीएफ ने तीन-तीन विधायकों को शामिल करने की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी है। सूत्रों के मुताबिक अगर घटक दल की मांगे मान ली जाती है तो मंत्रिमंडल में भाजपा के कम विधायकों को मौका मिलेगा। जबकि पार्टी आगामी साल में होने वाले लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सोची-समझी रणनीति के तहत कोर्इ अंतिम निर्णय लेना चाहती है।

 

 


ताकि निकट भविष्य में किसी तरह का राजनीतिक बखेड़ा न खड़ा हो। भाजपा घटक दल के दो-दो विधायक को मंत्रिमंडल के विस्तार में शामिल करने का सोच रही है।