असम:हिन्दुस्तान पेपर कार्प कर्मचारियों को मिला तीन महीने का वेतन, केंद्र ने की मदद

Daily news network Posted: 2018-04-09 11:12:17 IST Updated: 2018-04-09 11:32:06 IST
असम:हिन्दुस्तान पेपर कार्प कर्मचारियों को मिला तीन महीने का वेतन, केंद्र ने की मदद

गुवाहाटी।

केंद्र ने हिंदुस्तान पेपर कॉर्पोरेशन की बंद पड़ी नगांव और कछार कागज मिल के कर्मचारियों के तीन महीने का वेतन जारी कर दिया है। इकाइयों को पुनर्जीवित करने की कोशिश के बीच वेतन जारी किया गया है। एक अधिकारिक विज्ञप्ति में यह बात कही गई है।

 


 

दो कागज मिलों के कर्मचारियों में खुशी की लहर

असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने विज्ञप्ति में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय भारी उद्योग तथा सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के मंत्रालय के निर्देश के बाद दो कागज मिलों के कर्मचारियों के वेतन जारी किए गए हैं। यह वेतन जागी रोड़ स्थित नगांव कागज मिल और पंचग्राम स्थित कछार कागज मिल के कर्मचारियों के लिए जारी किया गया। हालांकि, किन महीनों के वेतन दिए गए यह नहीं बताया गया है। बयान में आगे कहा कि है दूसरी ओर कागज मिलों के पुनरुद्धार की प्रक्रिया भी शुरू हुई है।


 

 

मुख्यमंत्री ने केंद्र को कहा-शुक्रिया

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस मामले को केंद्र सरकार के सामने उठाया था तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते से कर्मचारियों के वेतन जारी करने के साथ दोनों इकाइयों के पुनरुद्धार को लेकर विचार-विमर्श किया था। मुख्यमंत्री ने राज्य में रोंगली बिहु त्योहार से पहले वेतन जारी करने के लिए केंद्र का शुक्रिया अदा किया है।