केंद्र सरकार की एक नई पहल, होगा बहुत लोगों को फायदा

Daily news network Posted: 2019-07-21 16:26:37 IST Updated: 2019-07-21 16:26:37 IST
केंद्र सरकार की एक नई पहल, होगा बहुत लोगों को फायदा
  • राजधानी शिलांग के लिए एक अच्छी खबर है। इंडिगो एयरलांइस ने शनिवार से कोलकत्ता-शिलांग के बीच अपनी उड़ान शुरू कर दी। पूर्वोत्तर में हिल्स स्टेट शिलांग में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। काफी दिनों से शिलांग के उमरोई हवाई अड्डे से विमान सेवाएं शुरू करने की मांग हो रही थी।

गुवाहाटी

राजधानी शिलांग के लिए एक अच्छी खबर है। इंडिगो एयरलांइस ने शनिवार से कोलकत्ता-शिलांग के बीच अपनी उड़ान शुरू कर दी। पूर्वोत्तर में हिल्स स्टेट शिलांग में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। काफी दिनों से शिलांग के उमरोई हवाई अड्डे से विमान सेवाएं शुरू करने की मांग हो रही थी। राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड़ के संगमा, परिवहन मंत्री स्निवभालांग धर और अन्य विधायकों ने आज कोलकत्ता से शिलांग तक सफर का आनंद लिया।

 

 


 इसके पहले कोलकाता हवाई अड्डे पर एक छोटा सा समारोह भी आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री ने इंडिगों एयरलाइंस, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण तथा अन्य की मौजूदगी में केक काटकर इस सेवा का उद्धाटन किया। उमरोई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक बहुत ही साकारात्मक कदम है। यह  वास्तव में पर्यटन के विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा।

 


 

 हालांकि उनका कहना था कि यहां से अधिक विमान सेवाआों की शुरुआत होनी चाहिए। वह आशावादी हैं। उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में और कई इस तरह की उड़ाने शुरू होंगी। विदित हो कि इस सेवा से शिलांग के लोग अब कोलकाता महज डेढ़ घंटे के भीतर पहुंच जाएंगे। इस तरह की कनेक्टिविटी से अर्थव्यवस्था और पर्यटन दोनों को बढा़वा मिलेगा।