कुछ इस तरह मना श्रीराम जन्मोत्सव,जानिए इसके बारे में

Daily news network Posted: 2019-04-15 15:10:03 IST Updated: 2019-04-15 15:10:03 IST
कुछ इस तरह मना श्रीराम जन्मोत्सव,जानिए इसके बारे में
  • महानगर के विभिन्न मंदिरों में शनिवार को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव विभिन्न कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कई मंदिरों में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई....

गुवाहाटी

महानगर के विभिन्न मंदिरों में शनिवार को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव विभिन्न कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कई मंदिरों में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। वहीं परंपरा के अनुसार महानगर के विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठानों में रामनवमी के मौके पर व्यापार में उन्नति हेतु नए बहीखाते की पूजा की गई।

 

 एटी रोड के राम मंदिर लेन स्थित श्रीराम मंदिर में भी प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी राम जन्मोत्सव मनाया गया। इस मौके पर प्रभु श्रीराम का फूलों द्वारा श्रृंगार किया गया। दोपहर 12 बजे महा आरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। समूचा मंदिर प्रांगण जय श्रीरााम के जयकारों से गूंजायमान हो उठा। आरती के पश्चात प्रसाद चढ़ाया गया, जिसे बाद में श्रद्धालुओं के बीच वितरित कर दिया गया।

 

 

 

 वहीं फैंसी बाजार के एसआरसीबी रोड स्थित श्री सीताराम ठाकुरबाड़ी में भी रामनवमी के मौके पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। यहां पर भी मंदिरों को सजाया गया एवं दोपहर 12 बजे आरती के पश्चात भोग चढा़या गया। इसके अलावा महानगर के विभिन्न मंदिरों में भी रामनवमी की धूम देखी गई।