लाइन में लगकर कैंसर के मरीज ने डाला वोट

Daily news network Posted: 2019-04-24 11:58:29 IST Updated: 2019-04-24 11:58:40 IST
लाइन में लगकर कैंसर के मरीज ने डाला वोट
  • असम में तीसरे व आखिरी चरण का मतदान मंगलवार को संपन्न हो गया।

गुवाहाटी

असम में तीसरे व आखिरी चरण का मतदान मंगलवार को संपन्न हो गया। इस दौरान कैंसर के मरीज ने लाइन में लगकर मतदान किया। मरीज का नाम बोशेर अली है। चंदमारी इलाका गुवाहाटी संसदीय क्षेत्र में पड़ता है। अली के साथ उसके परिवार के सदस्य मौजूद थे। पोलिंग ऑफिसर्स ने अली को वोट डालने के लिए पोलिंग स्टेशन तक पहुंचाने में मदद की।

 

 

 


अत्यधिक कमजोरी के कारण अली कांप रहा था लेकिन उसने वोट डालने के लिए जो हौंसला दिखाया वह काबिले तारीफ है। परिवार के सदस्य ने बताया कि अली का पिछले 6 माह से कैंसर का इलाज चल रहा है। उसने अभी तक हर चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। अली ने साबित किया है कि मतदान करना किसी की भी प्राइम ड्यूटी है

 



आपको बता दें कि असम में लोकसभा की कुल 14 सीटें हैं। असम में तीन चरण में मतदान हुआ। पहले चरण में 11 अप्रैल को पांच सीटों के लिए वोटिंग हुई। दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 5 सीटों के लिए मतदान हुआ। आखिरी चरण में 23 अप्रैल को 4 सीटों के लिए वोटिंग हुई। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 14 में से 7 सीटें जीती थी। कांग्रेस व एआईयूडीएफ को 3-3 सीटें मिली थी। उस वक्त एआईयूडीएफ ने 6 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इस बार पार्टी ने सिर्फ 3 सीटों पर चुनाव लड़ा है।

 

 


भाजपा ने इस बार 10 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए। चार सीटें उसने सहयोगी दलों के लिए छोड़ी थी। तीन सीटों पर असम गण परिषद जबकि एक सीट पर बीपीएफ ने चुनाव लड़ा। असम में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ मिलकर सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्व में सरकार बनाई थी। असम में इस बार नागरिकता (संशोधन) बिल और एनआरसी बड़े मुद्दे थे।