असमः रेलवे की लापरवाही, पटरी पर दौड़ पड़ी कागजों पर निरस्त ट्रेन, दूसरे दिन हुई जानकारी

Daily news network Posted: 2018-04-20 11:08:59 IST Updated: 2018-04-20 12:27:51 IST
असमः रेलवे की लापरवाही, पटरी पर दौड़ पड़ी कागजों पर निरस्त ट्रेन, दूसरे दिन हुई जानकारी
  • रेलवे ने जिस ट्रेन को निरस्त करने के आदेश दिए थे, गलती से वह ट्रेन पटरियों पर दौड़ पड़ी। इस बात की जानकारी रेलवे को दूसरे दिन हुर्इ। सूचना मिलते ही रेलव के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

गुवाहाटी।

रेलवे ने जिस ट्रेन को निरस्त करने के आदेश दिए थे, गलती से वह ट्रेन पटरियों पर दौड़ पड़ी। इस बात की जानकारी रेलवे को दूसरे दिन हुर्इ। सूचना मिलते ही रेलव के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद जल्दी से आगे के रूट को बहाल करने को आदेश दिया गया। अब ट्रेन 15654 जम्मूतवी-गुवाहाटी अमरनाथ एक्सप्रेस 20 अप्रैल को लखनऊ के लिए भी रवाना होगी। इस बीच दर्जनों यात्रियों ने अपने कंफर्म टिकट निरस्त करा दिए।

 



दरअसल, उत्तर रेलवे का फिरोजपुर रेल मंडल पठानकोट कैंट से जम्मूतवी के बीच सीमित ऊंचाई वाले दो अंडरपास बना रहा है। इसके चलते रेलवे ने ब्लॉक लिया है। रेलवे बोर्ड ने 18 अप्रैल को गुवाहाटी से जम्मूतवी के लिए रवाना होने वाली 15653 अमरनाथ एक्सप्रेस को और 20 अप्रैल को जम्मूतवी से गुवाहाटी की ओर जाने वाली 15654 अमरनाथ एक्सप्रेस को निरस्त करने का आदेश दे दिया।

 

 


इससे पहले कि यह आदेश उत्तर रेलवे मुख्यालय दिल्ली से उत्तर सीमांत रेलवे गुवाहाटी मुख्यालय को पहुंचता, ट्रेन 15653 अमरनाथ एक्सप्रेस 18 अप्रैल को दोपहर 1:10 बजे दौड़ पड़ी। उत्तर रेलवे मुख्यालय गलती से दौड़ रही इस ट्रेन को लेकर अनजान था। ट्रेन के चलने की सूचना रेलवे को जब गुरुवार सुबह हुई तब तक यह ट्रेन बिहार के समस्तीपुर पहुंच चुकी थी।

 


 अब रेलवे इस ट्रेन को बीच रास्ते निरस्त नहीं कर सकता था। लिहाजा लखनऊ से जम्मूतवी के बीच ट्रेन को बहाल करने का आदेश आनन फानन में जारी किया गया। इतना ही नहीं इस ट्रेन को 20 अप्रैल को जम्मूतवी से भी बहाल कर दिया गया है। फिलहाल रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।