CM सोनोवाल के मंत्रिमंडल के विस्तार की फिर जागी आस

Daily news network Posted: 2018-04-12 17:59:37 IST Updated: 2018-04-12 19:57:09 IST
CM सोनोवाल के मंत्रिमंडल के विस्तार की फिर जागी आस
  • मंत्रिमंडल के विस्तार के लटकेे हुए मुद्दे को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल बुधवार को दिल्ली पहुंचे।

गुवाहाटी।

मंत्रिमंडल के विस्तार के लटकेे हुए मुद्दे को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल बुधवार को दिल्ली पहुंचे। वे वहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री आैर नेडा के संयोजक डाॅ हिमंत विस्वा सरमा भी मौजूद होंगे। एेसा बताया जा रहा है कि अगर सोनोवाल मंत्रिमंडल में नए सदस्याें को लेकर शामिल करने को के मसले पर सोनोवाल आैर हिमंत के बीच सहमति बनती है तो बोगाही बिहू के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होने की पूरी संभावना बनती है।

 

 


 दिसपुर से भरोसेमंद सूत्र ने बताया कि मुख्यमंत्री सोनोवाल अौर वित्त मंत्री हिमंत के बीच प्रस्तावित नए मंत्रिमंडल में शामिल नामों की लिस्ट को लेकर लंबे समय से हो जारी खींचतान को समाप्त करने के लिए ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दोनों के साथ चर्चा करने की इच्छा जतार्इ है।

 

 


 बता दें कि सोनोवाल के मंत्रिमंडल का विस्तार काफी समय ये टाला जा रहा है। इस कारण से मंत्री बनने का सपना पाल रहे नवोदित विधायकों की नींद हराम हो जाने की खबरें मीडिया में बनी हुर्इ है। जानकारी के मुताबिक एेसा कहा जा रहा है कि मामला 50-50 पर अटका हुआ हैं। दो विधायक सोनोवाल के तो वहीं दो विधायक हिमंत के खेमे से मंत्रिमंडल में शामिल होने पर चर्चा हो रही है।

 

 


 सूत्रों के मुताबिक एेसा दावा किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री साेनाेवाल आैर वित्त मंत्री समेत कर्इ दूसरे मंत्रियों पर कर्इ विभागों का जिम्मा होने के कारण काम का दबाव ज्यादा बढ़ रहा है। इस दबाव के बावजूद दोनों नेता पशोपेश में है। अब मंत्रिमंडल में दोनों नेता अपने-अपने चहेते नेताआें को शामिल करने के जद्दोजहद में हैं। ताकि मंत्रिमडल में समर्थकों की संख्या में बढ़ाेतरी हो जाए।