अक्षय तृतीया पर बंपर धमाका आॅफर, अब 1 रुपये में खरीदें सोना

Daily news network Posted: 2018-04-18 12:10:25 IST Updated: 2018-04-18 12:10:25 IST
अक्षय तृतीया पर बंपर धमाका आॅफर, अब 1 रुपये में खरीदें सोना
  • अक्षय तृतीया के मौके पर सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है कहते हैं इस दिन सोना खरीदने से घर में लक्ष्मी को आगमन होता है और घर में स्वर्ण और धन के भंडार भरे रहते हैं

अक्षय तृतीया के मौके पर सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है कहते हैं इस दिन सोना खरीदने से घर में लक्ष्मी को आगमन होता है और घर में स्वर्ण और धन के भंडार भरे रहते हैं तो अगर आप भी इस मौके पर सोना खरीदने की सोच रहे हैं और अगर आपके पास पैसे नही है तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि अब आप सिर्फ सोना 1 रुपये में सोना खरीद सकते हैं।

 


 

 क्यों यकिन नही हुआ तो बता दें ये खबर सच है अब आप सिर्फ 1 रुपये में सोना खरीद सकते हैं साथ ही अगर आप चाहें तो किश्तों पर भी सोने के गहने व अन्य चीजें खरीद सकते हैं।

 


 

 


पेटीएम दे रहा है मौका

 

 पेटीएम गोल्ड के अलावा बुलियन इंडिया भी आपको इसी तरह की सेवा देता है। आप यहां से भी कम से कम 1 रुपये में सोना खरीद सकते हैं,इसके लिए आपको बुलियन इंडिया के साथ एक खाता खोलना पड़ता है। पेटीएम गोल्ड की तरह ही बुलियन इंडिया भी आपको सोने की होम डिलीवरी देता है।

 


 आप पेटीएम ऐप पर 'पेटीएम गोल्ड' ऑप्शन में जाकर कम से कम 1 रुपये में सोना खरीदने के साथ ही यहां बेच भी सकते हैं। आप चाहें तो यहां खरीदे गए सोने की होम डिलीवरी भी ले सकते हैं।

 


 

 EMI पर खरीदें सोना

 आप किश्तों पर भी सोना खरीद सकते हैं, मुथूट फाइनेंस और तनिष्‍क ज्‍वैलर्स समेत कई ज्‍वैलर आपको ये विकल्‍प देते हैं। तनिष्क अपनी गोल्ड हार्वेस्ट स्कीम के तहत आपको ईएमआई पर सोना खरीदने का मौका देता है।

 

 

 मुथूट फाइनेंस

 तनिष्क के अलावा मुथूट फाइनेंस भी आपको ईएमआई पर सोना खरीदने का विकल्प देता है। आप ईएमआई पर ज्वैलरी समेत अन्य चीजें खरीद सकते हैं, मुथूट फाइनेंस 'स्‍वर्णवर्षम' स्‍कीम के तहत आपको ये मौका देता है।

 

 


 गोल्‍ड ETF का भी है विकल्‍प

 आप फिजिकल गोल्‍ड नहीं खरीदना चाहते हैं, तो गोल्‍ड ईटीएफ में आप निवेश कर सकते हैं। गोल्‍ड ईटीएफ पेपर और इलेक्ट्रोनिक फॉर्मेट में होते हैं,गोल्‍ड ईटीएफ में निवेश से आप टैक्‍स बेनेफिट ले सकते हैं आप इस स्कीम को डिमैट और ब्रॉकर के जरिये खरीद सकते हैं।

 


 ये बात ध्यान रखें

 

 किश्तों पर सोना खरीदने के साथ ही उपरोक्त समेत अन्य किसी भी प्लैटफॉर्म से सोना खरीदने से पहले इसको लेकर सभी नियम व शर्तों के बारे में जान लें. अपनी सभी शंकाओं को दूर कर लें और उसके बाद ही सोना खरीदें।