BSF के पूर्व डीजी राममोहन का निधन, मेघालय CM ने जताया शोक

Daily news network Posted: 2018-04-09 09:06:48 IST Updated: 2018-04-09 10:57:39 IST
BSF के पूर्व डीजी राममोहन का निधन, मेघालय CM ने जताया शोक
  • सीमा सुरक्षा बल (BSF) के पूर्व महानिदेशक (DG) ई एन राममोहन का निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि राममोहन ने रविवार सुबह एम्स के ट्रॉमा सेंटर में अंतिम सांस ली।

गुवाहाटी

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के पूर्व महानिदेशक (DG) ई एन राममोहन का निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि राममोहन ने शनिवार की रात को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में अंतिम सांस ली। दरअसल, अपने घर में एक दुर्घटना में घायल होने और पसलियां टूट जाने के कारण 77 वर्षीय ई एन राममोहन को करीब दस दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 




राममोहन प्रोस्टेट कैंसर से भी जूझ रहे थे। नई दिल्ली के लोधी रोड शवदाह गृह में उनकी अंत्येष्टि की गई। बीएसएफ के कई सेवारत और सेवानिृवत्त अधिकारियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनरैड संगमा ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट में कहा, ‘राममोहन के निधन से दुखी हूं।’, असम-मेघालय केडर के आईपीएस अधिकारी राममोहन ने मेघालय, असम समेत पूरे देश की रक्षा के लिए बेहतरीन काम किया था। उनकी आत्मा को शांति मिले।

 


 


आईपीएस अधिकारी राममोहन

वर्ष 1965 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के असम - मेघालय कैडर के अधिकारी दिसंबर 1997 से नवंबर 2000 के बीच सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख रहे। राममोहन नियमित रूप से टीवी समाचार चैनलों पर आंतरिक सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करते नजर आते थे।

  


पुलिस बल में भी दिया योगदान

 असम पुलिस में सेवा के अलावा उन्होंने सीआरपीएफ, एनएसजी और आईटीबीपी जैसी कई केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में भी अपना योगदान दिया।


 

 भारतीय पुलिस सेवा (IPS) एसोसिएशन ने जताया शोक


पूर्व महानिदेशक के निधन पर भारतीय पुलिस सेवा (IPS) एसोसिएशन ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शोक जताते हुए कहा कि, 'हमने अपने समय के अनुभवी और आदर्श आईपीएस ऑफिसर और बीएसएफ के पूर्व महानिदेशक ई एन राममोहन के निधन के बाद काफी दुखी मन से अंतिम विदाई दी। उन्होंने पुलिस विभाग में काफी नैसर्गिक योगदान दिया। हमेशा घुसपैठ के मामलों से सख्ती से निपटने और राजनीति से दूर रहने के पक्षधर रहे।'

 


 BSF को बड़ा नुकसान


इस संबंध में बीएसएफ के पूर्व प्रमुख केके शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रमुख ई एन राममोहन की मौत से देश के सबसे बड़े सीमा सुरक्षा बल को बड़ा नुकसान हुआ है।


 नेतृत्व शैली के लिए याद किया जाएगा

 पूर्व प्रमुख केके शर्मा ने कहा, ‘वह एक अच्छे व्यक्ति थे। वह पूरी तरह पेशेवर, ईमानदार व्यक्ति थे और अपने जवान केन्द्रित नेतृत्व के लिए जाने जाते थे। उन्हें हमेशा उनकी नेतृत्व शैली के लिए याद किया जाएगा।’