मणिपुर में बम ब्लास्ट,दो मजदूर घायल, एक यूपी का, दूसरा असम का

Daily news network Posted: 2018-04-10 16:14:28 IST Updated: 2018-04-10 16:14:28 IST
मणिपुर में बम ब्लास्ट,दो मजदूर घायल, एक यूपी का, दूसरा असम का
  • मणिपुर में रविवार रात हुए बम धमाके में दो प्रवासी मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। बम धमाका थोबुल जिले में हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बम ब्लास्ट रविवार शाम 8 बजे थोबुल जिले के थोबुल खुनोउ में मेगा पावर सब स्टेशन के गेट के पास हुआ।

इंफाल।

मणिपुर में रविवार रात हुए बम धमाके में दो प्रवासी मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। बम धमाका थोबुल जिले में हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बम ब्लास्ट रविवार शाम 8 बजे थोबुल जिले के थोबुल खुनोउ में मेगा पावर सब स्टेशन के गेट के पास हुआ। पुलिस अधिकारी ने सोमवार को धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि बम ब्लास्ट में दो प्रवासी मजदूर घायल हुए। धमाका प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाकर ही किया गया था। बम मजदूरों के शेड पर फेंका गया। दोनों मजदूर शेड के नीचे सो रहे थे। 


घायल मजदूरों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि दोनों की हालत खतरे से बाहर है। घायलों की पहचान आर.हक और प्रवीण खारेगी के रूप में हुई है। आर.हक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है जबकि प्रवीण खारेगी असम का निवासी है। 


पुलिस अधिकारी ऋषिकेश शर्मा ने बताया कि धमाका शाम करीब 8 बजे उस शेड पर हुआ जहां मजदूर सो रहे थे। पुलिस अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस का कहना है कि बम धमाके में कुछ अज्ञात लोगों का हाथ है। पुलिस इस बात पता कर रही है कि धमाके में कहीं फिरौती मांगने वाले उग्रवादियों का हाथ तो नहीं है। 



घटना के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और गैर पंजीकृत प्रवासी मजदूरों के प्रवेश पर नियंत्रण की मांग की। इस बीच पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। सोमवार सुबह ही कॉम्बिंग ऑपरेशन लॉन्च कर दिया गया था ताकि दोषियों को पकड़ा जा सके। आपको बता दें कि रविवार को सुरक्षा बलों ने बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए थे। ये हथियार बिशनपुर जिले के इशोक मखा में सुनसान जगह पर रखे हुए थे। जो हथियार बरामद हुए उनमें दो एम-16 राइफल्स, चार एके 56 राइफल्स, एक ए-4 राइफल और एक ग्रेनेड लॉन्चर यूबीएल राइफल शामिल है।