मिशन 2019 की तैयारियों में जुटी भाजपा में सीटों को लेकर सुगबुगाहट, उम्मीदवार की रेस में ये मंत्री

Daily news network Posted: 2018-07-11 12:49:02 IST Updated: 2018-07-12 10:08:41 IST
  • लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी असम प्रदेश भाजपा में सीटों को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गर्इ है। वैसे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा कराए गए सर्वे पर निर्भर करेगा कि किसको कहां कि टिकट मिलेगी।

गुवाहाटी।

लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी असम प्रदेश भाजपा में सीटों को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गर्इ है। वैसे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा कराए गए सर्वे पर निर्भर करेगा कि किसको कहां कि टिकट मिलेगी। लेकिन उम्मीदवारों ने टिकट के लिए जुगाड़ की राजनीति शुरू कर दी है। पार्टी के अंदर चल रही कानाफूसी के मुताबिक  गुवाहाटी के लोकसभा क्षेत्र से राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री हिमंत विस्वा सरमा को पार्टी मैदान में उतारना चाहती है।

 

वहीं कर्इ अन्य सीटों पर युवाआें को मौका देने पर पार्टी विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि सांसदों के कामकाज के रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष शाह आैर पीएम मोदी तक पहुंच गर्इ है आैर कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि गुवाहाटी लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा समय के सखंसद विजया चक्रवर्ती को उनके स्वास्थ्य आैर उम्र को देखते हुए पार्टी चुनाव न लड़ने का सुझाव दे रही हैं।

सीट छोड़ने के लिए सांसद की बेटी विधायक सुमन हरिप्रिया को सोनोवाल के मंत्रीमंडल में जगह दी जा सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि केंद्र में मंत्री रह चुकी चक्रवर्ती को पार्टी का राज्यपाल बनाने कीे बात चल रही है। पार्टी नेताआें के मुताबिक अगर मंत्री हिमंत विस्वा सरमा लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे तो गुवाहाटी सीट से किसी युवा चेहरे को टिकट दी जाएंगी जो जमीनी स्तर से जुड़ा हो।

इसके साथ ही पार्टी के नेताआें का कहना है कि मंगलदै सीट पर भी इस बार नया चेहरा देखने को मिलेगा। जिसके लिए पार्टी की सेवा में समर्पित दीलीप सैकिया का नाम आ रहा है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि महासचिव के तौर पर उनके काम  को देखते हुए पार्टी उनके काफी खुश है आैर मंगलदै के लिए उन्हें सबसे बेहतर उम्मीदवार माना जा रहा है।