बीजेपी का यू-टर्न, नॉर्थ ईस्ट राज्यों में नहीं होगा बीफ बैन

Daily news network Posted: 2018-03-13 20:38:03 IST Updated: 2018-03-13 20:38:03 IST
बीजेपी का यू-टर्न, नॉर्थ ईस्ट राज्यों में नहीं होगा बीफ बैन
  • भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने बीफ बैन के मुद्दे पर यू-टर्न ले लिया है। भाजपा नेता सुनील देवधर ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में अधिकतर लोग बीफ खाते हैं। इसलिए सरकारें उसपर प्रतिबंध नहीं लगा सकती है।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने बीफ बैन के मुद्दे पर यू-टर्न ले लिया है। भाजपा नेता सुनील देवधर ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में अधिकतर लोग बीफ खाते हैं। इसलिए सरकारें उसपर प्रतिबंध नहीं लगा सकती है।


 बता दें कि पूर्वोत्तर में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में अपने सहयोगियों के साथ सरकार बनाई है। त्रिपुरा में सरकार बनने के बाद एक बार फिर पूर्वोत्तर राज्यों में बीफ पर बैन लगाए जाने की आवाज उठने लगी है।


 बता दें कि ढाई दशक बाद वामपंथी सरकार को हटाने के बाद बीजेपी राज्य प्रभारी सुनील देवधर ने एकबार फिर से बीफ मामले पर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि राज्य में बहुसंख्यक नहीं चाहते हैं कि वहां की सरकारें बीफ पर प्रतिबंध न लगाएं।


 पूर्वोत्तर राज्यों में अधिकतर लोग बीफ खाते हैं। इसलिए सरकारें उसपर प्रतिबंध नहीं लगा सकती और न ही प्रतिबंध लगेगा। देवधर ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में मुस्लिम और ईसाई हैं और कुछ हिंदू भी मांस खाते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि उसपर कोई बैन नहीं लगना चाहिए। वहां पर मांस की बिक्री पर रोक नहीं लगाई जा सकती है।