ऐसा क्या हुआ जो भाजपा को मेघालय में अपना कार्यक्रम करना पड़ा स्थगित

Daily news network Posted: 2018-02-15 08:35:52 IST Updated: 2018-02-15 08:35:52 IST
ऐसा क्या हुआ जो भाजपा को मेघालय में अपना कार्यक्रम करना पड़ा स्थगित
  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ऐश वेडनेसडे पर्व के अवसर पर मेघालय में संगीत समारोह को स्थगित करने का फैसला किया

तुरा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ऐश वेडनेसडे पर्व के अवसर पर मेघालय में संगीत समारोह को स्थगित करने का फैसला किया है। भाजपा की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार गुवाहाटी के एक अस्पताल में सेलेसियन पादरी एंथनी एबोंग मराक के निधन को देखते हुये यह संगीत कार्यक्रम स्थगित करने का फैसला लिया गया है। ईसाई कलेंडर के मुताबिक ऐश वेडनेसडे से ईस्टर संडे तक एक माह के दौरान ईसाई समुदाय के लोग कुछ परहेज करते हैं। गौरतलब है कि ईसाई धर्म के अनुसार ऐसा माना जाता है कि ईस्टर वाले दिन ही ईसा मसीह पुनर्जीवित हुये थे।

 

 

 


 बता दें कि मेघालय में इसी माह विधानसभा चुनाव है। राज्य की 60 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। 3 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। 5 मार्च तक चुनावी प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है क्योंकि 6 मार्च को मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। मेघालय के विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और कांग्रेस के बीच है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस को 29 सीटें मिली थी। 13 निर्दलीय व एनसीपी के 2 विधायकों के समर्थन से कांग्रेस ने मुकुल संगमा के नेतृत्व में सरकार बनाई थी।

 


 

 मुकुल संगमा इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा का एक भी उम्मीदवार जीत दर्ज नहीं कर पाया था। हालांकि इस बार भाजपा की स्थिति में सुधार हुआ है। भाजपा ने अभी तक 51 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने उम्मीदवारों की जो सूची जारी की है उनमें से ज्यादातर उन नेताओं के नाम है जो कांग्रेस सरकार में मंत्री, संसदीय सचिव या अन्य पदों पर रहे हैं।