रिपुन बोरा का आरोपः एससी-एसटी पर अत्याचार भाजपा का हिडन एजेंडा

Daily news network Posted: 2018-04-10 12:34:35 IST Updated: 2018-04-10 13:30:22 IST
रिपुन बोरा का आरोपः एससी-एसटी पर अत्याचार भाजपा का हिडन एजेंडा
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए असम प्रदेश कांग्रेस समिति ने सोमवार को गुवाहाटी समेत सभी जिला मुख्यालयों में आठ घंटे का अनशन किया।

दिसपुर।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए असम प्रदेश कांग्रेस समिति ने सोमवार को गुवाहाटी समेत सभी जिला मुख्यालयों में आठ घंटे का अनशन किया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बाेरा ने आरोप लगाया है कि अनुसूचित जाति आैर अनुसूचित जनजाति पर अत्याचार भाजपा आैर आरएसएस का हिडन एंजेंडा है।

 

 


सुबह अाठ बजे से शाम चार बजे तक दिसपुर के गणेश उद्यान में प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बाेरा की अगुवार्इ में कांग्रेस कार्यकर्ता की भूख हड़ताल में महिला नेताकर्मियों की मौजूदगी भी देखी गर्इ। अध्यक्ष बोरा ने मीडिया के सामने भाजपा सरकार को स्वाभाव से अनुसूचित जाति, जनजाति आैर पिछड़े वर्ग का विरोधी ठहराया है।

 

 


 उनके मुताबिक राज्य में भी भाजपा लगातार इन तमाम वर्गों के विरोध में काम कर रही है। कांग्रेस के शासन के दौरान जहां हर बार बजट में इनके लिए कुछ न कुछ विशेष प्रावधान होता था, वहीं भाजपा सरकार बनने के बाद हर बजट में लगातार कटौती होती जा रही है।

 

 


 उन्होंने कहा कि  कांग्रेस के समय 18 समुदायों के लिए गठित संवैधानिक मान्यता प्राप्त विकास परिषदों को भाजपा सरकार के आते ही भंग कर दिया गया। हालांकि हार्इ कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उन्हें फिर से बहाल किया गया। इसके साथ ही बोरा ने आरोप लगाया है कि भाजपा उच्च जातियों आैर घरानों का प्रतिनिधित्व करती है आैर दलित विरोधी है। बाेरा का कहना है कि सामाजिक कल्याण की जगह नारे बनाना, जुमलेबाजी आैर भावनाएं भड़काना व नाटकीयता पैदा करना ही भाजपा का असल एजेंडा है। भाजपा नारेबाजी में माहिर आैर विकास में जीरो है।