भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए कसी कमर, राजनीति के 'चाणक्य' ने दी ऐसी सलाह

Daily news network Posted: 2018-08-10 08:34:33 IST Updated: 2018-08-10 11:29:45 IST
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए कसी कमर, राजनीति के 'चाणक्य' ने दी ऐसी सलाह

अगरतला

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) के अध्यक्ष एवं असम के वित्तमंत्री डॉ. हेमंत विस्व शर्मा ने आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए त्रिपुरा भाजपा कार्यकर्ताओं से संगठन के काम में जुट जाने का अनुरोध किया। 




शर्मा यहां भाजपा मुख्यालय में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित एक बैठक में राज्य के नेताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। गत विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा में भाजपा-इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) की जीत की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि त्रिपुरा की जनता वामपंथी दलों और कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति से तंग आ चुकी थी। 





उन्होंने कहा कि भाजपा-आईपीएफटी की सरकार ने गत पांंच महीनों में काफी अच्छा काम किया है और ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य की जनता इससे संतुष्ट है। बिप्लव कुमार देव की अगुआई वाली सरकार ने मार्च में बड़े बोझ के साथ शासन की बागडोर संभाली और अब केंद्र की मदद से राज्य विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। शर्मा ने यह भी कहा कि गत पांच सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने लोगों को दिखा दिया है कि देश में बहुआयामी विकास हुआ है और समग्र विकास के लिए सुधार जरूरी है। 





उन्होंने कहा कि गत पांच साल में केंद्र सरकार ने सैकड़ों योजनाएं शुरू की लेकिन त्रिपुरा समेत काफी संख्या में देश की जनता इससे अनभिज्ञ है। इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, इस पर नजर रखना पार्टी के नेताओं की जिम्मेदारी है। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री और पार्टी के बड़े नेताओं से अलग से मुलाकात कर चुनाव की रणनीति और संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को विकास संबंधी मुद्दों पर विपक्ष द्वारा चलाए जा रहे 'नकारात्मक अभियान' का मुकाबला करने के लिए भी कहा।