माणिक ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया 'कमजोर'

Daily news network Posted: 2018-02-14 09:52:31 IST Updated: 2018-02-14 17:17:01 IST
  • त्रिपुरा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी नेता चुनाव में जीत हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जाने से नहीं चूक रहे हैं। रैलियों में वे विपक्षियों पर तीखे हमले कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी कर गए हैं।

अगरतला।

त्रिपुरा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी नेता चुनाव में जीत हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जाने से नहीं चूक रहे हैं। रैलियों में वे विपक्षियों पर तीखे हमले कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी कर गए हैं।


 माणिक सरकार ने कहा कि चुनाव जीतने की खातिर अलगाववादी ताकतों के साथ समझौता कर बीजेपी आग से खेल रही है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल में दिए भाषण को लेकर उनपर भी हमला बोला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर 'कमजोर' करार दिया।

 प्रधानमंत्री ने पिछले हफ्ते अगरतला में हुई अपनी चुनावी रैली में कहा था कि समय आ गया है कि अब लोगों को 'माणिक' को हटाकर 'हीरा' को मौका देना चाहिए। स्पष्ट है कि पीएम मोदी का ईशारा माणिक सरकार की ओर था।

 उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य पैदा करता है कि जो पार्टी केंद्र में शासन कर रही है वो महज चुनावी जीत के लिए राज्य की जनजातीय पार्टी इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। माणिक सरकार ने इस गठबंधन को मौकापरस्त करार दिया।

 

 पिछले 25 साल से राज्य के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने अपने कंधों पर चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाल रखा है। अभी तक यहां कमजोर और अलग-थलग रही बीजेपी इस बार मजबूत होकर उभरी है और उन्हें चुनाव में टक्कर देती दिख रही है।


 त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए यहां 18 फरवरी को चुनाव होना है। जबकि वोटों की गिनती का काम 3 फरवरी को किया जाएगा।