भाजपा सरकार का भ्रष्टाचारियों पर टूटा कहर, एक ही झटके में सस्पेंड किए 73 पुलिसकर्मी

Daily news network Posted: 2019-08-28 16:53:46 IST Updated: 2019-08-28 19:24:49 IST
भाजपा सरकार का भ्रष्टाचारियों पर टूटा कहर, एक ही झटके में सस्पेंड किए 73 पुलिसकर्मी
  • भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार में लिप्त 73 पुलिसकर्मियों को अपनी सेवा से सस्पेंड कर दिया।

अगरतला

भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों पर कड़ा एक्शन लेने की खबर सामने आई है। यह खबर त्रिपुरा की है जहां की भाजपा सरकार ने अपने एक ही कार्यकाल में पिछले 18 माह के अंदर ही भ्रष्टाचार में लिप्त 73 पुलिसकर्मियों को अपनी नौकरी से निकाल दिया और कुछ को गिरफ्तार भी कर लिया। खबर है कि सस्पेंड हुए इन पुलिसकर्मियों में त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के 11 अधिकारी तथा 20 जवान शामिल हैं। इन सभी पिछले साल मार्च से लेकर अब तक की समयावधि में सस्पेंड किया गया है।

 

बताया गया है कि इन सभी पुलिसकर्मियों को नार्कोटिक्स ड्रग्स तथा साइकाट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट तथा भ्रष्टाचार नियंत्रण एक्ट के तहत सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पुलिस विभाग से कहा है कि कानून तोड़ने व भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस, सिविल अधिकारियों तथा सामान्य लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए। इस मामले में अब तक 73 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके हैं। इनमें से 9 को सस्पेंड करने के बाद गिरफ्तार भी किया गया है।

 

आपको बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री देब के पास गृह विभाग भी है। उन्होंने कहा है कि आने वाले तीन सालों में उनका राज्य साफ—सुथरा व आधुनिक राज्य बनने की ओर अग्रसर होगा।